ग्राम समाज के तालाब को कब्जामुक्त कराया

किरतपुर परगना में ग्राम समाज के तालाब पर अवैध कब्जे को शुक्रवार को हटवाने का काम शुरू किया गया। तीन दिन पहले संपूर्ण समाधान दिवस में किरतपुर क्षेत्र में ग्राम समाज के तालाब और रास्ते की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पहुंची थी। एसडीएम बृजेश कुमार सिंह ने शिकायत को गंभीरता से लेकर संबंधित क्षेत्र के लेखपाल से जानकारी की तो बताया गया कि यह मामला पूर्व में भी संज्ञान में आ चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 07:26 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 07:26 PM (IST)
ग्राम समाज के तालाब को कब्जामुक्त कराया
ग्राम समाज के तालाब को कब्जामुक्त कराया

बिजनौर, जेएनएन। किरतपुर परगना में ग्राम समाज के तालाब पर अवैध कब्जे को शुक्रवार को हटवाने का काम शुरू किया गया। तीन दिन पहले संपूर्ण समाधान दिवस में किरतपुर क्षेत्र में ग्राम समाज के तालाब और रास्ते की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पहुंची थी। एसडीएम बृजेश कुमार सिंह ने शिकायत को गंभीरता से लेकर संबंधित क्षेत्र के लेखपाल से जानकारी की, तो बताया गया कि यह मामला पूर्व में भी संज्ञान में आ चुका है।

कब्जा हटवाने के लिए पहुंचने वाली टीम को पुलिस सुरक्षा नहीं मिल पाने के कारण कब्जा नहीं हटवाया जा सका था। संयोग से संपूर्ण समाधान दिवस की कार्रवाई में एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र मौजूद थे। मामला उनके संज्ञान में आने पर एसपी सिटी ने सीओ प्रवीन कुमार सिंह को हर हाल में पुलिस बल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को किरतपुर थाने के पुलिस बल के साथ नगरपालिका किरतपुर के कर्मचारी, कानूनगो किरतपुर एवं राजस्वकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने भूमि की पैमाइश कर वहां चिन्हांकन किया और फिर जेसीबी से खाई खोदकर पिलर लगाते हुए कब्जाई गई जमीन को कब्जामुक्त कराया। एसडीएम ने बताया कि अब दोबारा अगर संबंधित लोगों द्वारा ग्राम समाज के तालाब पर कब्जा करने की शिकायत मिली तो विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि नगरपालिका किरतपुर को तालाब सौंदर्यीकरण के लिए कहा गया है।

----------

चरनजीत सिंह

chat bot
आपका साथी