निगरानी समितियों को किया अलर्ट

कोरोना संक्रमण और ओमिक्रान के बढ़ते मामलों की आशंका के चलते ब्लाक प्रशासन ने फिर से ग्राम निगरानी समितियों को अलर्ट कर दिया है। गुरुवार को धामपुर में एडीओ पंचायत और अन्य अधिकारियों ने ग्राम पंचायत नंगला भज्जा में निगरानी समिति के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Dec 2021 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 30 Dec 2021 10:28 PM (IST)
निगरानी समितियों को किया अलर्ट
निगरानी समितियों को किया अलर्ट

बिजनौर, जागरण टीम। कोरोना संक्रमण और ओमिक्रान के बढ़ते मामलों की आशंका के चलते ब्लाक प्रशासन ने फिर से ग्राम निगरानी समितियों को अलर्ट कर दिया है। गुरुवार को धामपुर में एडीओ पंचायत और अन्य अधिकारियों ने ग्राम पंचायत नंगला भज्जा में निगरानी समिति के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के बाद गांवों में निगरानी समितियों का गठन किया गया था, जो ग्रामीणों को जागरूक करने के साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी करती थी। अब फिर से कोरोना व ओमिक्रान के बढ़ते मामलों के चलते निगरानी समितियों को अलर्ट कर दिया गया है।

बैठक में एडीओ पंचायत अनिल कुमार सिंह ने निगरानी समिति के सदस्यों को ओमिक्रान के बारे में जानकारी दी और शासन की गाइड लाइन के अनुरूप निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पहले की तरह ग्रामीणों को शारीरिक दूरी, मास्क लगाने और साफ-सफाई रखें। बैठक की अध्यक्षता प्रधान अनुकूल रघुवंशी व संचालन पंचायत सचिव योगराज सिंह ने किया। एडीओ अशोक कुमार, पंचायत सहायक काजल कौशिक, आंगनबाड़ी व आशा सदस्य मौजूद रहीं। ओमिक्रोन को देखते हुए फिर तैयार किए एल-2 अस्पताल

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन देश में तेजी से फैल रहा है। आसपास के जिले में ओमिक्रोन के मरीज सामने आने लगे हैं। इसी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त करने में जुटा है। कोरोना की दूसरी लहर मरीजों को आक्सीजन नहीं मिलने से हुई थी। दूसरी लहर के बाद शासन ने जिला पुरुष अस्पताल, जिला महिला अस्पताल सीएचसी धामपुर, स्योहारा, हल्दौर में आक्सीजन प्लांट लगाए। सीएमओ ने बताया कि जिन अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लग चुके हैं। उनमें सबसे पहले ओमिक्रोन के मरीजों को भर्ती किया जाएगा। सबसे पहले जिला अस्पताल में बने एल-2 अस्पताल में मरीजों को भर्ती किया जाएगा। जिला अस्पताल में बेड फुल होने के बाद क्रमश: सीएचसी धामपुर, स्योहारा और हल्दौर में मरीजों को भर्ती किया जाएगा। इन सभी अस्पतालों में बेड फुल होने के बाद ही जिला महिला अस्पताल में मरीजों को भर्ती किया जाएंगे। सभी आक्सीजन प्लांट चालू है।

chat bot
आपका साथी