शाम ढलते ही रोडवेज बस स्टैंड पर पसर जाता है सन्नाटा

जागरण संवाददाता, धामपुर : शाम ढलते ही धामपुर रोडवेज बस स्टैंड पर सन्नाटा पसर जाता है। शाम छह बजे के

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 10:59 PM (IST)
शाम ढलते ही रोडवेज बस स्टैंड पर पसर जाता है सन्नाटा
शाम ढलते ही रोडवेज बस स्टैंड पर पसर जाता है सन्नाटा

जागरण संवाददाता, धामपुर : शाम ढलते ही धामपुर रोडवेज बस स्टैंड पर सन्नाटा पसर जाता है। शाम छह बजे के बाद स्टैंड से रोडवेज बसों का संचालन पूरी तरह ठप हो जाता है। दिल्ली, मेरठ जैसे दूर स्थानों के अलावा जिला मुख्यालय बिजनौर व मंडल मुख्यालय मुरादाबाद तक के लिए भी यात्रियों को यहां से बस नहीं मिल पाती। लगातार इस बाबत आम यात्रियों के स्तर पर शिकायत उठाने के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

चार वर्ष पूर्व धामपुर रोडवेज बस स्टैंड को अनुबंधित डिपो का दर्जा मिला था। इस तमगे के बाद क्षेत्र में रोडवेज बस सेवा की बदहाल हालत सुधरने की आस जगी थी, लेकिन चार साल का लंबा अंतराल बीतने के बाद भी स्थिति जस की तस है। हालत यह है कि बस स्टैंड परिसर में सुविधाओं का नितांत अभाव है। यात्रियों के बैठने के लिए जरूरी सीट, पानी व शौचालय की मूलभूत सुविधा समेत यात्री शेड तक यहां नहीं बनाया जा सका है। इसके उलट बसों का संचालन भी पुराने ढर्रे पर ही किया जा रहा है। शाम छह बजे के बाद यहां से बसों का आवागमन पूरी तरह ठप हो जाता है। दूरस्थ स्थानों से आने वाली बसें जहां शाम के समय बस स्टैंड तक नहीं पहुंचती हैं तो वहीं स्टैंड से भी बसों का संचालन अन्य स्थानों के लिए नहीं किया जाता है।

दिल्ली और मेरठ जैसे स्थानों के अलावा यात्रियों को बिजनौर व मुरादाबाद तक जाने के लिए भी बस नहीं मिल पाती हैं। आम यात्रियों को इसके चलते भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। इस बाबत लगातार शिकायत के बाद भी विभागीय अधिकारी स्तर पर उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है, जिसके चलते बहुत रोष है। स्थानीय नागरिकों एवं आम यात्रियों ने देर शाम के बाद भी रोडवेज बस स्टैंड से बसों का संचालन सुचारू रखने की मांग की है।

डग्गामार वाहन चालकों की कट रही चांदी

धामपुर : रोडवेज प्रबंधन की इस लापरवाही का सीधा लाभ क्षेत्र में डग्गामार वाहन चालक उठा रहे हैं। देर शाम के बाद नगीना चौराहे से डग्गामारवाहन चालक अन्य स्थानों की ओर अपने वाहनों का संचालन करते हैं। ऐसे में आम यात्रियों को भी अपनी सुरक्षा से समझौता करते हुए ऐसे वाहनों में सवार होना पड़ता है। इतना ही नहीं डग्गामार वाहन चालक यात्रियों से मनमुताबिक किराया वसूलते हैं, जिसको लेकर आए दिन विवाद की स्थिति बनी रहती है।

इनका कहना है

धामपुर अनुबंधित डिपो से 52 बसों का संचालन मौजूदा समय किया जा रहा है। देर शाम सवारियों के अभाव के चलते बस स्टैंड से बसों का संचालन नहीं किया जाता है। मांग बढ़ने पर इस ओर विचार किया जाएगा। मार्ग पर अंधेरे के चलते कई बस चालक अपने वाहनों को सीधे नगीना चौराहे से गुजार देते हैं और बस स्टैंड तक नहीं लाते हैं, इस ओर कार्रवाई की जाएगी।

अनिल ¨सह, एआरएम धामपुर।

chat bot
आपका साथी