पेदा प्रकरण : ऐश्वर्य के इलाज को पेरोल की मांग

जागरण संवाददाता, बिजनौर : पेदा प्रकरण के आरोपी ऐश्वर्य चौधरी उर्फ मौसम की ओर से उसके अधिवक्ता ने ग

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 10:33 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 10:33 PM (IST)
पेदा प्रकरण : ऐश्वर्य के इलाज को पेरोल की मांग
पेदा प्रकरण : ऐश्वर्य के इलाज को पेरोल की मांग

जागरण संवाददाता, बिजनौर :

पेदा प्रकरण के आरोपी ऐश्वर्य चौधरी उर्फ मौसम की ओर से उसके अधिवक्ता ने गंभीर बीमारी का हवाला देकर बेहतर इलाज के लिए निजी तौर पर अस्पताल ले जाने को कोर्ट से 15 दिन की पेरोल देने की मांग की है। पोक्सो अधिनियम के विशेष सत्र न्यायाधीश मुमताज अली ने इस मामले में सुनवाई के लिए 18 जनवरी की तिथि नियत की है।

पेदा प्रकरण में आरोपी ऐश्वर्य चौधरी उर्फ मौसम डिस्क, लीवर व हार्ट से जुड़ी बीमारी से पीड़ित हैं। शासन के निर्देश पर कोर्ट ने ऐश्वर्य चौधरी को जिला जेल से अन्य जेल भेजने के आदेश दे रखे हैं। बीमारी के कारण उसे महराजगंज जेल नहीं भेजा जा रहा है। सोमवार को मौसम के अधिवक्ता ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर उसके इलाज लिए 15 दिन का पेरोल देने की मांग की। प्रार्थना पत्र में मौसम को डिस्क, लीवर एवं हार्ट सहित कई बीमारियों का हवाला देकर उसका इलाज निजी अस्पताल में कराने के लिए 15 दिन का पेरोल मंजूर करने की मांग की गई है। पोक्सो अधिनियम के विशेष सत्र न्यायाधीश मुमताज अली ने इस मामले में सुनवाई के लिए 18 जनवरी की तिथि निर्धारित की है।

नौ आरोपियों की जमानत निरस्त

पोक्सो एक्ट के विशेष सत्र न्यायाधीश मुमताज अली ने पेदा कांड के आरोपी राजपाल, पंकज, अनुज, सतीश, तेजपाल, राहुल, राजीव, अनिल, कैलाश की जमानत याचिका पर्याप्त आधार न पाते हुए निरस्त कर दी है। इससे पूर्व आरोपी ऐश्वर्य चौधरी उर्फ मौसम तथा अरुण कुमार की जमानत याचिका भी निरस्त हो चुकी है। 16 सितंबर 16 को छेड़छाड़ को लेकर हुए विवाद में तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी जबकि दर्जन भर से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस मामले में 29 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी जबकि तीन आरोपियों के नाम विवेचना में प्रकाश में आए थे।

chat bot
आपका साथी