सड़क निर्माण में धांधली, अभियंता को ग्रामीणों ने दौड़ाया

जागरण संवाददाता ऊंज(भदोही) लोक निर्माण विभाग की निर्माणाधीन सड़क में की जा रही धांधली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 05:11 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 05:11 PM (IST)
सड़क निर्माण में धांधली, अभियंता को ग्रामीणों ने दौड़ाया
सड़क निर्माण में धांधली, अभियंता को ग्रामीणों ने दौड़ाया

जागरण संवाददाता, ऊंज(भदोही): लोक निर्माण विभाग की निर्माणाधीन सड़क में की जा रही धांधली को लेकर शनिवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोश को देख निर्माण कर रहे मजदूर भाग खड़े हुए और काम रोक दिया। जानकारी मिलने पर पहुंचे अवर अभियंता और सहायक अभियंता को ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। साथ ही विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप लगाया कि लाखों रुपये खर्च के बाद भी एक दिन भी सड़क नहीं चली और गिट्टी बिखर गई।

क्षेत्र के प्रशांत शुक्ला ने मुख्यमंत्री और लोक निर्माण मंत्री केशव मौर्य के ट्वीटर पर निर्माणाधीन सड़क की वीडियो ट्वीट किया है। सड़क पर बिखरी गिट्टी को झाड़ू से इकट्ठा करते हुए दिखाया गया है। यह वीडियो बहुत तेज से सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है। शनिवार को सड़क निर्माण करने पहुंचे मजदूरों को गांव के लोगों ने रोक दिया। संबंधित ठेकेदार की सूचना पर सहायक अभियंता सुदामा यादव और अवर अभियंता बलराम कुमार मौके पर पहुंच गए। ग्रामीण कुछ बोल रहे थे कि अवर अभियंता ने गलत बयान दे दिया। इसी को लेकर ग्रामीणों का आकोश फूट पड़ा और अभियंताओं को खदेड़ लिया। वह किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाए। ग्रामीणों ने चेताया कि जब तक फिर से सड़क का निर्माण नहीं कराया जाता है तब तक काम शुरू नहीं होने देंगे। विरोध करने वालों में विनोद मिश्र,दिलीप मिश्र,आशीष,रामकृष्ण, अभय कुमार, आदर्श मिश्र,विवेक, मुन्ना मिश्र,जेपी मिश्र,शरद सुशील पांडेय आदि थे।

-------------------------

एक दर्जन गांवों को जोड़ती है सड़क

डीघ विकास खंड के सौनेचा- जगापुर से बिरनाई गांव को जोड़ने वाली सड़क से क्षेत्र के एक दर्जन गांव के लोग आते-जाते हैं। यह सड़क बहुत ही महत्वपूर्ण इसलिए है कि कभी-कभी यह बाइपास के रूप में प्रयोग किया जाता है। नेवाजीपुर मोड़ से सेमराध मार्ग से निकल रही यह सड़क चकपड़ौना-सेमराध मार्ग को जोड़ देती है। काफी दिनों से जर्जर हो चुकी थी। काम शुरू तो हुआ लेकिन इतना घटिया निर्माण होने से गिट्टी उखड़ गई।

-------------------------

प्रयागराज से जुड़ा है ठेकेदार का तार

ठेकेदार का तार प्रयागराज से जुड़ा हुआ है। वह लोक निर्माण विभाग के सबसे प्रिय ठेकेदारों में शामिल है। खास बात तो यह है कि गड्ढा मुक्ति अभियान में 163 सड़कों में आधे से अधिक का टेंडर इसी को मिला है। सत्ता से जुड़ा मामला होने के कारण अधिकारी भी चाहकर भी कुछ नहीं करते हैं। अब तक 15 सड़कों का निर्माण कराया जा चुका है। यह तो यह पहला मामला है। जांच हुई तो पूरे विभाग की पोल खुल जाएगी।

-------------------

सड़क का नवीनीकरण कार्य चल रहा था। बारिश होने से गिट्टी उखड़ गई है। अभियंता लोग गए थे उन्हें गांव के लोगों ने खदेड़ दिया है। मामले को देखा जा रहा है। कोई गलती कर दिया है तो उसे दुरुस्त कराया जाएगा।

-हीरामणी वर्मा, अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग।

chat bot
आपका साथी