हेलमेट का करें उपयोग, सुरक्षित रहेगा जीवन

आए दिन हो रहे सड़क हादसों में जहां तमाम लोग अपंग हो जा रहे हैं तो तमाम जाने असमय चली जा रही हैं। विशेष कर हादसों में दो पहिया वाहनों के सवारों की होने वाली मौतों में अधिकांश के पीछे कारण बनता है सिर में लगने वाली चोट।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 05:40 PM (IST) Updated:Wed, 07 Nov 2018 12:48 AM (IST)
हेलमेट का करें उपयोग, सुरक्षित रहेगा जीवन
हेलमेट का करें उपयोग, सुरक्षित रहेगा जीवन

जागरण संवाददाता, ऊंज (भदोही) : आए दिन हो रहे सड़क हादसों में जहां तमाम लोग अपंग हो जा रहे हैं तो तमाम जाने असमय चलीं जा रही हैं। विशेष कर हादसों में दो पहिया वाहनों के सवारों की होने वाली मौतों में अधिकांश के पीछे कारण बनता है सिर में लगने वाली चोट। ऐसे में में हेलमेट की उपयोगिता यह सिद्ध होती है कि इसे पहनकर वाहन चलाना कितना सुरक्षित है। बाइक की एजेंसियों पर वाहन लेने पहुंचे ग्राहकों को हेलमेट भी वितरित किया गया। साथ ही जानकारी दी गई कि हेलमेट लगाने से सुरक्षित रहेंगे।

धनतेरस व दीप पर्व दीपावली के उपलक्ष्य में सजे बाजार में एक ओर जहां प्रत्येक व्यक्ति कुछ-न-कुछ सामान की खरीदारी करने में जुटा रहा तो ग्राहकों को लुभाने के लिए मिठाई, कपड़े, दुकानदारों से लेकर ज्वैलरी व वाहन एजेंसियों की ओर से उपहार योजना लाई गई थी। इसी क्रम में क्षेत्र के नौधन में स्थित विश्वनाथ ऑटो सेल्स पर बाइक की खरीदारी करने पहुंचे ग्राहकों सहित कर्मचारियों तक को हेलमेट का वितरण किया गया। प्रोपराइटर विनय कुमार यादव ने बताया कि शासन के निर्देश पर बाइक के साथ हेलमेट बहुत ही जरूरी है। हेलमेट के प्रयोग से जहां व्यक्ति प्रदूषण से मुक्त रहता है तो चालकों की सुरक्षा भी होती है। इस मौके पर त्रिलोक नारायण सहित अन्य थे। इसी तरह क्षेत्र के विभिन्न बाजारों में स्थित दुकानों से लेकर वाहन एजेंसियों पर भी ग्राहकों की भीड़ लगी रही। लोगों ने पूरे उत्साह के साथ खरीदारी की।

chat bot
आपका साथी