प्रतिमा विसर्जन के दौरान युवक नहर में डूबा, मौत

नगर से माता दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए निकले जुलूस में शामिल युवक की विसर्जन के दौरान नहर में डूबने से नगर निवासी शशांक (24) मौत हो गई। देर रात डूबने के बाद परिजनों व नगर के लोगों के खोजबीन के बाद भी पता न लगने से गोताखोर की मदद ली गई। काफी मसक्कत के बाद नहर में डूबे युवक के शव को बड़वापुर पुलिया के पास मलवे से निकालने में सफलता पाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 06:32 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 10:54 PM (IST)
प्रतिमा विसर्जन के दौरान युवक नहर में डूबा, मौत
प्रतिमा विसर्जन के दौरान युवक नहर में डूबा, मौत

जागरण संवाददाता गोपीगंज (भदोही) : नगर से माता दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए निकले जुलूस में शामिल नगर निवासी शशांक पाण्डेय (24) की नहर में डूबने से मौत हो गई। देर रात डूबने के बाद परिजनों और नगर के लोगों के खोजबीन के बाद भी पता न लगने से निजी प्रयास से गोताखोर की मदद ली गई। काफी मशक्कत के बाद नहर में डूबे युवक के शव को बड़वापुर पुलिया के पास मलवे से निकालने में सफलता मिली।

नगर पालिका कार्यालय के पीछे न्यू फ्रेंड्स क्लब द्वारा मां दुर्गा प्रतिमा स्थापित किया गया था। प्रतिमा विसर्जन को लेकर शनिवार को सायंकाल शोभा यात्रा निकाली गई थी। जिसमें दर्जनों नगर वासियों संग नगर के सदर मोहाल निवासी संत केशव कृपाल महाराज के छोटे भाई पूर्व सभासद कृष्णचंद पांडेय का पुत्र शशांक पांडेय भी शामिल था।

नगर भ्रमण के बाद शनिवार की रात लगभग 11 बजे इब्राहिमपुर नहर पुलिया से मूर्ति विसर्जन के समय वह नहर में गिर गया। उसे नहर मे गिरता देख उसका चचेरा भाई कूदकर बचाने का प्रयास किया। लेकिन अंधेरा होने की वजह से उसे सफलता नहीं मिली, जबकि विसर्जन में शामिल ज्यादातर लोग हादसे की जानकारी होते ही चुपचाप भाग खड़े हुए। युवक के नहर में डूबने की सूचना जंगल मे आग की तरह पूरे नगर में फैल गई। परिजनों समेत बड़ी संख्या में जन सैलाब उमड़ पड़ा। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड, कोतवाल गोपीगंज शेषधर पांडेय, कोतवाल ज्ञानपुर भैया छबिनाथ ¨सह, क्षेत्राधिकारी समेत डायल 100 मौके पर पहुंच गई। रात में काफी तलाश की गई लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। अंतत: निराश होकर रामपुर व गुलौरी गंगा घाट से गोताखोरों का बुलाया गया। गोताखोरों ने अथक प्रयास कर बड़वापुर नहर की पुलिया के पास से रविवार को सुबह आठ बजे युवक का शव मलवे के बीच से निकाला। शव मिलते मौजूद परिजनों में कोहराम मच गया। आनन फानन मौजूद लोगों ने ढाढ़स बंधाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज पहुंचे। जहां जांच के उपरांत चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। चार भाइयों में सबसे छोटा शशांक के शव को लेकर घर पहुंचते ही परिजनों में चीख पुकार मच गया। परिजनों की दशा देख मौजूद लोगों की भी आंखें नम हो गईं। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। युवक का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान रामपुर गंगा घाट पर भारी संख्या में नगर के सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी