कारपेट मेला के आयोजन स्थल पर संशय बरकरार

अक्टूबर माह में प्रस्तावित इंडिया कारपेट एक्सपो भदोही के नवनिर्मित कारपेट एक्सपो मार्ट में होगा या नहीं इस पर अंतिम निर्णय अप्रैल के अंतिम सप्ताह में लिया जाएगा। शनिवार को आगरा में हुई कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) की बैठक में सदस्यों द्वारा यह सुझाव आया कि उद्योग के प्रतिनिधियों सीईपीसी पदाधिकारियों तथा उद्योग विभाग के अधिकारियों द्वारा मार्ट का अंतिम निरीक्षण के बाद कोई निर्णय लिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 08:39 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:19 AM (IST)
कारपेट मेला के आयोजन स्थल पर संशय बरकरार
कारपेट मेला के आयोजन स्थल पर संशय बरकरार

जासं, भदोही : अक्टूबर माह में प्रस्तावित इंडिया कारपेट एक्सपो भदोही के नवनिर्मित कारपेट एक्सपो मार्ट में होगा या नहीं इस पर अंतिम निर्णय अप्रैल के अंतिम सप्ताह में लिया जाएगा। शनिवार को आगरा में हुई कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) की बैठक में सदस्यों द्वारा यह सुझाव आया कि उद्योग के प्रतिनिधियों, सीईपीसी पदाधिकारियों तथा उद्योग विभाग के अधिकारियों द्वारा मार्ट का अंतिम निरीक्षण के बाद कोई निर्णय लिया जाए।

परिषद के चेयरमैन महावीर प्रताप शर्मा ने बताया कि अक्टूबर के फेयर की तिथि आयोजन स्थल को लेकर घोषित नहीं हो पा रहा है। बताया कि बैठक में चर्चा के दौरान 26 बिदुओं पर मार्ट में काम कराने के बावत विचार विमर्श किया गया। जिसमें दो बार परिषद के लोगों द्वारा मार्ट का निरीक्षण भी किया गया है लेकिन जो रिपोर्ट आई है वह अच्छी नहीं है। बैठक में फेयर वाराणसी में कराए जाने पर भी चर्चा हुई लेकिन सदस्यों का मत था कि एक बार और परिषद के लोग भदोही के उद्योग के प्रतिनिधियों और उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर लें जिसके बाद अंतिम निर्णय लिया जाए। इस पर आम राय बन गई। अध्यक्ष ने बताया अप्रैल के अंतिम सप्ताह में परिषद की टीम भदोही जाएगी। निरीक्षण दल में एकमा प्रतिनिधियों को भी लिया जाएगा और तब कोई संयुक्त निर्णय लिया जाएगा। बैठक में उमेश गुप्ता, हाजी अब्दुल रब अंसारी, संजय गुप्ता, ओएन मिश्रा व राजेंद्र मिश्रा समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी