यात्री सुविधाओं से जूझ रहा ज्ञानपुर रोड स्टेशन

स्थानीय ज्ञानपुररोड रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को पेयजल के लिए जूझना पड़ रहा है। रेलवे को प्रतिमाह लगभग 40 लाख रूपय राजस्व देने वाले स्टेशन पर यात्री मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं। जहां पर पानी के लिए भी यात्रियों के समक्ष विकट स्थिति पैदा हो गई है। पानी की व्यवस्था ना होने के कारण बाजार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 04:31 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 10:49 PM (IST)
यात्री सुविधाओं से जूझ रहा ज्ञानपुर रोड स्टेशन
यात्री सुविधाओं से जूझ रहा ज्ञानपुर रोड स्टेशन

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : रेल विभाग को प्रति माह लगभग 40 लाख रुपये का राजस्व देने वाला ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन मूलभूत यात्री सुविधाओं से भी वंचित हैं। यहां तक कि यात्रियों को पेयजल के लिए जूझना पड़ रहा है। पानी के लिए यात्रियों के समक्ष विकट स्थिति पैदा हो गई है।

वाराणसी- इलाहाबाद सिटी रेल खंड पर स्थित ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन सैकड़ों यात्रियों का आवागमन होता है। जहां पर यात्रियों को अन्य सुविधाओं के साथ पानी की समस्या से भी दो-चार होना पड़ रहा है। स्टेशन पर यात्रियों की पेयजल सुविधा के लिए कोई व्यवस्था न होने के कारण बाजार से महंगे दर पर बोतल बंद पानी खरीदने के लिए यात्री मजबूर हैं। हालांकि प्लेटफार्म नंबर एक और दो मिलाकर कुल छह हैंडपंप लगाए तो गए हैं लेकिन सभी खराब होकर शोपीस बने स्टेशन की शोभा बढ़ा रहे हैं। कई माह सं खराब हैंडपंपों को ठीक कराने की हो रही मांग के बाद भी मरम्मत की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्टेशन पर गा वाटर कू¨लग मशीन भी बिजली न रहने के अभाव में धोखा दे देती है। जिससे यात्रियों को पेयजल के लिए भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। गत दिनों मंडल रेल प्रबंधक का औचक निरीक्षण भी हुआ था। उन्होंने पानी टंकी के पास गंदगी और हैंडपंपों की खराबी को लेकर स्टेशन प्रशासन को कड़ी फटकार भी लगाई थी। बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी है। स्थानीय नागरिकों और यात्रियों ने जिला प्रशासन व विभागीय उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए समस्या के निदान की मांग की है।

chat bot
आपका साथी