पब्लिक हेलमेट लगाने लगी, ये खाकी वाले कब लगाएंगे

जिले में दूसरों को प्रेरित करने वाली खाकी खुद ही नियमों को तोड़ रही है। सीएम ने समीक्षा बैठक में बगैर हेलमेट कार सवारों को सीट बेल्ट लगाए बगैर पेट्रोल पंपों पर तेल न देने का फरमान जारी किया गया है। जिस पर जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने सभी पंप संचालकों को बगैर हेलमेट पेट्रोल न देने का सख्त निर्देश दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jun 2019 06:54 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2019 06:54 PM (IST)
पब्लिक हेलमेट लगाने लगी, ये खाकी वाले कब लगाएंगे
पब्लिक हेलमेट लगाने लगी, ये खाकी वाले कब लगाएंगे

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : जिले में दूसरों को प्रेरित करने वाली खाकी खुद ही नियमों को तोड़ रही है। सीएम ने समीक्षा बैठक में बगैर हेलमेट कार सवारों को सीट बेल्ट लगाए बगैर पेट्रोल पंपों पर तेल न देने का फरमान जारी किया गया है। जिस पर जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने सभी पंप संचालकों को बगैर हेलमेट पेट्रोल न देने का सख्त निर्देश दिया गया है। जिसका असर पंप पर सामान्य लोगों पर तो कुछ प्रभावी दिखने लगा है। लेकिन पालन कराने के जिम्मेदार पुलिस के सिर पर अब भी वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं दिख रहा है। ऐसा हो भी क्यों नहीं, क्योंकि खाकी की हनक से पेट्रोल लेने में कोई भी दिक्कत नहीं होती है। जांच पड़ताल में भी विभागीय होने के नाते अभयदान दे दिया जाता है।

उधर यातायात पुलिस का सड़क सुरक्षा सप्ताह भी चल रहा है। दोपहिया वाहनों को हेलमेट के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पुलिस वाले जगह-जगह कार्यक्रम करके लोगों को बता रहे हैं कि वाहन चलाते समय हेलमेट और सीटबेल्ट लगाना अनिवार्य है। सिपाही तो सिपाही दारोगा जी भी नियमों को तोड़ने में पीछे नहीं दिख रहे हैं। बेखौफ होकर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे वर्दी धारी पुलिस कर्मियों व अधिकारियों पर आखिर कब लगाम लगेगी। इसका जवाब किसी भी जिम्मेदार अधिकारी के पास शायद ही होगा। - जांच में बगैर हेलमेट व सीटबेल्ट मिलने पर किसी को सहूलियत नहीं दी जाएगी। अगर पुलिस या परिवहन विभाग से संबंधित कर्मी भी इस दौरान नियम का उल्लंघन करते पाए गए तो चालान किया जाएगा।

- शारदा कुमार मिश्र, प्रभारी एआरटीओ भदोही।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी