टोल प्लाजा पर रेट 305, वसूले 375 रुपये

राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित लालानगर टोल प्लाजा पर निर्धारित मूल्य से वसूली का मामला सामने आया है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की जांच में कुछ यूं ही वसूली के खेल का पर्दाफाश हुआ है। 305 रुपये की जगह 375 रुपये व अन्य श्रेणी के वाहन से 215 रुपये की जगह 305 रुपये वसूल किए जाने पर सड़क परिवहन और राजमार्ग भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से संचालक जय सिंह एंड कंपनी पर 15

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 09:37 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 09:37 PM (IST)
टोल प्लाजा पर रेट 305, वसूले 375 रुपये
टोल प्लाजा पर रेट 305, वसूले 375 रुपये

जागरण संवाददाता, लालानगर (भदोही) : राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित लालानगर टोल प्लाजा पर निर्धारित मूल्य से वसूली का मामला सामने आया है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की जांच में वसूली का खेल उजागर हुआ है। यहां पर वाहन से 305 रुपये निर्धारित है, लेकिन वसूले गए 375 रुपये। जबकि अन्य श्रेणी के वाहन से 215 रुपये की जगह 305 रुपये वसूल किए जाने पर एनएचएआइ ने संचालक जय सिंह एंड कंपनी पर 15,82500 रुपये का अर्थदंड लगाया है।

---------

टोल प्लाजा का विवादों से नाता

- लालानगर टोल प्लाजा का विवादों में घिरे रहने का लंबे समय से नाता रहा है। एक अप्रैल को रोडवेज बस चालक से भी मारपीट का मामला सामने आ चुका है। इसके अलावा भी कई बार टोल कर्मियों और वाहन चालकों से विवाद हो चुका है।

---------

जांच में निर्धारित दर से वसूली की पुष्टि

शिकायत मिलने पर राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय की जांच में टोल प्लाजा पर अधिक वसूली की पुष्टि हुई है। प्राधिकरण के इंजीनियर पंकज मिश्र की जांच में निर्धारित दर से ज्यादा टोल टैक्स वसूली का मामला सामने आया। 29 अप्रैल से 17 मई तक की वसूली की जांच रिपोर्ट में जनरल मैनेजर अश्विनी कुमार राय ने संचालक फर्म को नोटिस दिया है।

--------

इस तरह की किसी भी कार्रवाई की जानकारी नहीं है। यहां से तो टोल प्लाजा का संचालन होता है। यदि कंपनी के हेड आफिस को कोई पत्र भेजा गया होगा तो अभी तक मुझे कोई जानकारी नहीं है। -- ईश्वर चंद पांडेय, स्थानीय प्रबंधक टोल प्लाजा, लालानगर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी