बैंकों की बंदी के बीच एटीएम हुए पंगु, जनता बेहाल

जागरण संवाददाता, भदोही : पहले से ही अस्त व्यस्त अवस्था में चल रहे कालीन नगरी स्थित एटीएम बैंकों की त

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Feb 2017 01:00 AM (IST) Updated:Mon, 27 Feb 2017 01:00 AM (IST)
बैंकों की बंदी के बीच एटीएम हुए पंगु, जनता बेहाल
बैंकों की बंदी के बीच एटीएम हुए पंगु, जनता बेहाल

जागरण संवाददाता, भदोही : पहले से ही अस्त व्यस्त अवस्था में चल रहे कालीन नगरी स्थित एटीएम बैंकों की तीन दिवसीय बंदी के दौरान पूरी तरह से पंगु हो गए। आलम यह है कि अधिकतर एटीएम जहां विभिन्न कारणों से बंद हैं वहीं चालू हालत वाले इक्का दुक्का एटीएमों ने भी धन उगलना बंद कर दिया है। इसके चलते लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

नोट बंदी के झटके के बाद न तो बैंक शाखाएं उबर सकीं हैं न ही एटीएम से राहत मिल रही है। यदा कदा रुपया उगलने वाले एटीएम कब ड्राई हो जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता। नोट बंदी के फरमान के बाद से ही कालीन नगरी स्थित एटीएम का संचालन सुचारू रूप से नहीं चल रहा है। इन सब के बीच गत शुक्रवार से रविवार तक अनवरत तीन दिवसीय बैंक बंदी के दौरान 95 फीसद एटीएम पंगु हो गए।

बताते चलें कि नगर स्थित लगभग डेढ़ दर्जन विभिन्न शाखाओं के एटीएम में एक दर्जन पहले से ही लाचार हैं। यदा कदा रुपया उगलने वाले भी गत शनिवार से मौनी बाबा बन गए हैं। इसके चलते लोगों को भारी असुविधा हो रही है। पैसे के लिए लोग एक एटीएम से दूसरे तक चक्कर काट रहे हैं लेकिन निराशा के सिवा कुछ नहीं मिल रहा है। विशेषकर वैवाहिक आयोजनों वाले परिवारों में पैसे की किल्लत परेशानी का सबब साबित हो रही है।

रविवार को वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने वाराणसी जा रहे सुरियावां नगर निवासी अशोक जायसवाल ने बताया कि सुरियावां से लेकर भदोही तक एक के बाद एक सारे एटीएम खंगाल डाले लेकिन किसी में पैसा नहीं मिला। एटीएम के सहारे ही घर से निकले जायसवाल इस उम्मीद के साथ वाराणसी रवाना हुए कि शायद रास्ते में किसी एटीएम से राहत मिल जाए।

chat bot
आपका साथी