सिर्फ चिट्ठी रेंग रही, अब करेंट भी दौड़ाओ

शासन से सौगात मिलने पर जिला मुख्यालय के सामने अत्याधुनिक पोस्टमार्टम हाउस 64.73 लाख रुपये की लागत से बनकर तैयार है। जिसे चालू किए जाने में विद्युत विभाग बाधक साबित हो रहा है। सीएमओ की ओर से पिछले वर्ष विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन किया गया। आवेदन के बाद अधिशासी अभियंता विद्युत ने सर्वे कराकर स्टीमेट बना लिया। जिसमें लगने वाले पोल तार व ट्रांसफार्मर पर आने वाले खर्च को तय कर जमा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा। निर्धारित स्टीमेट की धनराशि 2.39 लाख रुपये विद्युत विभाग को भु्गतान भी कर दिया। लेकिन इंजीनियरों की लापरवाही से नव निर्मित चीरघर में कनेक्शन नहीं किया गया। जिससे अंधेरा कायम है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Jun 2019 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2019 11:51 PM (IST)
सिर्फ चिट्ठी रेंग रही, अब करेंट भी दौड़ाओ
सिर्फ चिट्ठी रेंग रही, अब करेंट भी दौड़ाओ

जासं, ज्ञानपुर(भदोही) : अत्याधुनिक चीरघर छह महीने से बनकर तैयार है। यह तब चलेगा, जब बिजली दौड़ेगी। पांच महीने से सिर्फ पत्र रेंग रहा लेकिन करेंट आज तक नहीं दौड़ सका। नियम है कि नया बिजली कनेक्शन हर हाल में 45 दिन में दे देना चाहिए। लेकिन सात किलोवाट का विद्युत कनेक्शन चीरघर को पांच महीने बाद भी नहीं मिला। 30 जनवरी को 2.39 लाख रुपये बतौर फीस स्वास्थ्य विभाग ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम को बतौर शुल्क जमा कर दिए। इसके कारण चीरघर में लाशों का पोस्टमार्टम नहीं हो पा रहा है। अब मामले को लेकर सीएमओ और निगम के अधिशासी अभियंता आमने-सामने आ गए। सीएमओ ने बकायदा अनुस्मारक पत्र जारी कर दिया है। 64.73 लाख से बनकर तैयार है पोस्टमार्टम हाउस

अत्याधुनिक पोस्टमार्टम हाउस 64.73 लाख रुपये से बनकर तैयार है। जब कनेक्शन के लिए आवेदन हुआ तो बिजली विभाग ने सर्वे कराकर स्टीमेट तैयार किया। पोल, तार व ट्रांसफार्मर पर संभावित खर्च का आंकलन हुआ। कंपनियों को आर्डर किया गया, लेकिन इन सामानों की आपूर्ति आज तक नहीं हो सकी है। पोस्टमार्टम हाउस में कनेक्शन के लिए सीएमओ ने आवेदन कर स्टीमेट धनराशि का भुगतान कर दिया है। कागजी प्रक्रिया चल रही है। सामान आपूर्ति हो तो काम शुरू करा दिया जाए। जल्द पोल, तार व ट्रांसफार्मर लगाकर कनेक्शन कर दिया जाएगा।

- अमर सिंह, अधिशासी अभियंता, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम, ज्ञानपुर - धनराशि जमा करने के बाद भी कनेक्शन नहीं दिया गया, जिससे बनकर तैयार चीरघर चालू होने में विलंब हो रहा। कई बार टेलीफोन से भी वार्ता कर कनेक्शन दिए जाने का अनुरोध भी किया गया है लेकिन अनसुना कर दिया गया। आज फिर से अधिशासी अभियंता विद्युत को पत्र लिखा गया है।

- डा. राजीव कुमार, प्रभारी सीएमओ, भदोही।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी