नहीं खुला शौचालय का ताला,यात्री परेशान

वैसे भी पूर्वोत्तर रेलवे का मंडुआडीह-इलाहाबाद रेलखंड लूट, छिनैती, जहरखुरानी, मारपीट, ओएचई तार चोरियों के मामलों को लेकर सुर्खियों में था ही लेकिन अब स्टेशनों पर मिलने वालीं यात्री सुविधाओं के मामले में कम नहीं है। ऐसा ही कुछ माजरा खंड के कटका रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला जहां बने एकमात्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 10:23 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 10:23 PM (IST)
नहीं खुला शौचालय का ताला,यात्री परेशान
नहीं खुला शौचालय का ताला,यात्री परेशान

जासं, महाराजगंज (भदोही) : पूर्वोत्तर रेलवे का मंडुआडीह-इलाहाबाद रेलखंड लूट, छिनैती, जहरखुरानी, मारपीट, ओएचई तार चोरी के मामलों को लेकर सुर्खियों में था ही लेकिन अब स्टेशनों पर मिलने वाली यात्री सुविधाओं के मामले में भी कम नहीं है। ऐसा ही कुछ नजारा खंड के कटका रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला जहां बने एकमात्र शौचालय का ताला न खुल पाने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

खंड पर चलने वाली तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों से यात्रा करने वालों की सुविधा के लिए शौचालय का निर्माण कराया गया है। तालाब बंद कर चाभी स्टेशन मास्टर के पास है का बोर्ड अंकित कर दिया गया लेकिन चाभी किसी भी यात्री को न मिल पाने से खासकर महिला यात्रियों को दर-दर भटकना पड़ रहा है। कई बार शिकायत भी की गई बावजूद इसके भी न तो ताला खोला जा सका और न ही चाभी दी गई। रेल प्रशासन शौचालय व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए स्टेशन ही नहीं बल्कि ट्रेनों में भी काफी बदलाव कर करोड़ों खर्च कर दिया गया फिर समस्या मुंह बाये खड़ी है। इस बाबत स्टेशन मास्टर एमके ¨सह ने बताया कि यात्रियों की मांग पर चाभी दी जाती है। शौचालय को हमेशा खुले रखने से अराजक तत्वों द्वारा गंदगी कर चले जाते हैं तब और ही समस्या खड़ी हो जाती है।

chat bot
आपका साथी