बाहर से आने वालों के घर पहुंचेगी क्वारंटीन मॉनीटरिग टीम

कोरोना संक्रमण के कारण 21 दिन का लॉकडाउन शुरू होने के बाद जिले में अन्य प्रांतों से आए लोगों तक पुलिस की क्वारंटीन मॉनीटरिग टीम पहुंचेगी। उन्हें बताएगी कि वह 14 दिनों तक घर में रहें। साथ ही एकांतवास के नियमों का पालन करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 07:55 PM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 06:06 AM (IST)
बाहर से आने वालों के घर पहुंचेगी क्वारंटीन मॉनीटरिग टीम
बाहर से आने वालों के घर पहुंचेगी क्वारंटीन मॉनीटरिग टीम

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): कोरोना संक्रमण के कारण 21 दिन का लॉकडाउन शुरू होने के बाद जिले में अन्य प्रांतों से आए लोगों तक पुलिस की क्वारंटीन मॉनीटरिग टीम पहुंचेगी। उन्हें बताएगी कि वह 14 दिनों तक घर में रहें। साथ ही एकांतवास के नियमों का पालन करेंगे। होम क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति के परिवार, पड़ोसियों, ग्राम प्रधान, सभासद आदि को बुलाकर एक सख्त हिदायत देगी कि क्वारंटीन किए गए व्यक्ति को बाहर न निकलने दें।

पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने प्रत्येक थाना, चौकी और बीट में एक-एक क्वारंटीन मॉनीटरिग टीम का गठन किया जाएगा। टीम में एक बाइक पर दो सिपाही तैनात होंगे। वह बाइक से सुबह नौ से शाम पांच बजे तक भ्रमण कर क्वारंटीन किए गए लोगों की निगरानी करेंगी। क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति को निर्देश देंगे कि वह 14 दिन तक घर में ही रहेंगे। एकांतवास की अवधि में परिवार के लोगों से भी दूरी बनाए रखें। यदि किसी भी प्रकार से सांस लेने में दिक्कत या खांसी, बुखार लगता है तो वह तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में परीक्षण कराएं। क्वारंटीन मॉनीटरिग टीम सेल्फी लेकर अपने बीट कंट्रोल को व्हाट्अप नंबर पर भेजेंगे। निरीक्षक प्रभारी बीट कंट्रोल प्रतिदिन हर क्वारंटीन मानीटर्स द्वारा की गई निगरानी की रिपोर्ट एसपी को उपलब्ध कराएंगे। चेताया कि इस कार्य में किसी भी दशा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी