पर्यावरण संरक्षण का संदेश, रखें स्वच्छता, पालीथिन से करें परहेज

पर्यावरण संरक्षण को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय ज्ञानपुर में जहां बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया गया तो प्राथमिक विद्यालय संसारापुर में पालीथिन का प्रयोग न करने को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई व बच्चों को इससे परहेज करने की शपथ दिलाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 09:22 PM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 09:22 PM (IST)
पर्यावरण संरक्षण का संदेश, रखें स्वच्छता, पालीथिन से करें परहेज
पर्यावरण संरक्षण का संदेश, रखें स्वच्छता, पालीथिन से करें परहेज

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : पर्यावरण संरक्षण को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय ज्ञानपुर में जहां बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया गया तो प्राथमिक विद्यालय संसारापुर में पालीथिन का प्रयोग न करने को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई व बच्चों को इससे परहेज करने की शपथ दिलाई गई।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय ज्ञानपुर में आयोजित आयोजित स्वच्छता विषयक कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष राजेंद्र कुमार दुबे ने बच्चों को साफ-सफाई के महत्व से परिचित कराया। बताया कि साफ-सफाई रखकर तमाम बीमारियों से बचा जा सकता है। बच्चों को घर, विद्यालय सहित अपने आस-पास सफाई रखने के साथ अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करने का संदेश दिया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक सतगुरुप्यारी श्रीवास्तव, अखिलेश यादव ,सहित अन्य शिक्षक व बच्चे थे। इसी तरह प्राथमिक विद्यालय संसारापुर के बच्चों ने पालीथिन को लेकर जागरूकता रैली निकालकर पूरे गांव का भ्रमण किया। लोगों को पालीथिन का प्रयोग न करने के लिए प्रेरित किया। इसके पश्चात आयोजित गोष्ठी में बच्चों को पालीथिन के कुप्रभाव से अवगत कराया गया। साथ ही पालीथिन का प्रयोग न करने की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर प्रधानाध्यापक संतोष कुमार मिश्र, दिलीप दुबे, संजना सिंह, श्वेता आनंद मिश्रा, शिक्षामित्र पुनिता देवी व अन्य शिक्षक थे।

chat bot
आपका साथी