लॉकडाउन को भरपूर समर्थन, बाजार और सड़कों पर सन्नाटा

कोरोना वायरस को संक्रमण को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन को भदोही जनपद में भरपूर समर्थन मिला। सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। रात 12 बजे से प्रभावी लाकडाउन का सुबह से ही असर देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 05:29 PM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2020 05:29 PM (IST)
लॉकडाउन को भरपूर समर्थन, बाजार और सड़कों पर सन्नाटा
लॉकडाउन को भरपूर समर्थन, बाजार और सड़कों पर सन्नाटा

कामन इंट्रो ---

कोरोना वायरस को संक्रमण को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन को भदोही जनपद में भरपूर समर्थन मिला। सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। रात 12 बजे से प्रभावी लॉकडाउन का सुबह से ही असर देखने को मिला। चौराहा और हाइवे पर निकल रहे इक्का-दुक्का लोगों को कर्मयोगी समझाने में जुटे रहे। ध्वनि विस्तारक यंत्रों के माध्यम से लोगों को सचेत करते रहे। गांव से लेकर नगर तक की सभी दुकानें बंद रहीं तो लोग घरों से बाहर नहीं निकले। नगरीय क्षेत्रों में सब्जी, फल और खाद्य पदार्थों की आपूर्ति के लिए प्रशासनिक स्तर से दुकानदारों को पंजीकृत किया गया है। वह घर-घर पहुंच कर सब्जी और फल आदि पहुंचाने का काम करेंगे।

-----------

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : लॉकडाउन के पहले दिन गुरुवार को सड़कों पर जहां सन्नाटा पसरा रहा तो वहीं ज्ञानपुर, गोपीगंज, भदोही, सुरियावां, औराई सहित सभी छोटे-बड़े बाजारों में दुकान बंद रहे। ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में हर कोई अपने-अपने घरों से बाहर नहीं निकले। 21 दिन तक लगातार लॉकडाउन होने के कारण जरूरत के सामानों को लोगों तक पहुंचाने के लिए अधिकारी मंथन में जुटे रहे। जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद और एसपी रामबदन सिंह सहित अन्य अधिकारी कलेक्ट्रेट में बैठक कर रोजमर्रा के सामानों और गरीबों के सहायता आदि को लेकर रणनीति बनाते रहे।

लॉकडाउन होने के कारण हो रही जमाखोरी पर प्रशासन की ओर से शिकंजा कस दिया गया है। नगरीय क्षेत्रों में सब्जी और फल पहुंचाने के लिए प्रत्येक वार्ड में दुकानदारों को पंजीकृत किया गया है। पंजीकृत दुकानदार प्रतिदिन अपने-अपने वार्ड में घर-घर जाकर सब्जी और फल पहुंचाएंगे। इसके साथ ही निर्धारित मूल्य भी लेंगे। अधिक मूल्य लेने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। कालाबाजारी न हो इसलिए दुकानदार संबंधित परिवार का आधार अथवा अन्य अभिलेख भी लेकर रजिस्टर में दर्ज करेगा। अधिशासी अधिकारी ज्ञानपुर राजेंद्र दुबे ने बताया कि ज्ञानपुर में सभी 11 वार्डों में सब्जी और फल के लिए दुकानदारों को पंजीकृत कर लिया गया है। वह लगातार 21 दिनों तक कार्य करते रहेंगे। गोपीगंज, जंगीगंज, भदोही, सुरियावां, नई बाजार, खमरिया, औराई, महराजगंज सहित अन्य नगरीय क्षेत्रों में भी दुकानदारों को फल एवं सब्जी के लिए पंजीकृत किया जा रहा है।

------------------------

पहले दिन समझाया गया, दूसरे दिन होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के पहले दिन अभी लोगों को समझाया गया है। दूसरे दिन भी इसी तरह लोग लॉकडाउन का उल्लंघन किए तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है। लोगों को खुद इस पर सजग और जागरूक होने की जरूरत है। लाकडाउन में विशेष परिस्थिति में बाहर निकलना चाहिए। चेताया कि इसके बाद भी नहीं मानती हैं तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

chat bot
आपका साथी