जाम के झाम से जूझता रहा शहर, परेशान रहे राहगीर

परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा अभियान के तहत भले ही लोगों को जागरूक।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:45 PM (IST)
जाम के झाम से जूझता रहा शहर, परेशान रहे राहगीर
जाम के झाम से जूझता रहा शहर, परेशान रहे राहगीर

जागरण संवाददाता, भदोही : परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा अभियान के तहत भले ही लोगों को जागरूक करने में जुटा है लेकिन शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। इन दिनों गजिया मार्ग बंद होने से कालीन नगरी की यातायात व्यवस्था छिन्न भिन्न हो गई है। चौक चौराहों पर होमगार्डों के सहारे ट्रैफिक कंट्रोल करने की कवायद नाकाम साबित हो रही है। राहगीर झाम से जूझ रहे हैं। नागरिकों ने पहले ही वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की थी। प्रशासन ने न सिर्फ जनता की मांग अनसुनी कर दी बल्कि समस्या गहराने के बाद भी कोई पहल नहीं की। इसे लेकर लोगों में व्यापक रोष है। जाम का प्रमुख स्थान

स्टेशन रोड, लिप्पन तिराहा, तकिया कल्लन शाह, पतरी तिराहा, सिविल लाइन, जमुंद कोटबाडा, सोनराना गली, पायल टाकीज, चौरी रोड इन दिनों जाम के प्रमुख केंद्र बिदु बने हैं। मुख्य मार्ग बंद होने से छोटे चार पहिया व दो पहिया वाहन सवार गली मोहल्लों से होकर आवागमन कर रहे हैं। अभी ओवरब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ भी नहीं है तब यह हाल है जब निर्माण शुरू हो जाएगा तब की स्थिति क्या होगी। ऐसे में प्रशासन को वैकल्पिक यातायात व्यवस्था करनी चाहिए।

चित्र-- 27-अश्वनी सोनी। कोरोना काल से प्रभावित दुकानदारों के लिए अब जाम परेशानी का कारण बनी है। प्रमुख मार्ग ठप होने के बाद स्टेशन रोड वाहनों से पट गया है। जल्द ही समस्या के समाधान के लिए प्रयास करना होगा।

चित्र--28-विनय यादव।

-----------------

इन दिनों गली मोहल्लों में वाहनों का दबाव बढ़ गया है। ज्ञानदेवी बालिका इंटर से लेकर पायल टाकीज तक, दिन भर वाहनों की कतार लगी रहती है। प्रशासन को इस विचार कर कोई रास्ता निकालना चाहिए।

चित्र--29-जाहिद सिद्दीकी।

---------------------

प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कर सकता तो जवानों की ड्यूटी लगाकर यातायात संभाला जा सकता है लेकिन वह भी नहीं हो रहा है। आखिर होमगार्डों के सहारे कब तक ट्रैफिक सिस्टम चलेगा।

चित्र--30-रिक्कू गुप्ता।

chat bot
आपका साथी