पेट्रोल पंपों पर नहीं चल रहा डीएम का फरमान

नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान को लेकर पेट्रोल पंप संचालक हम नहीं सुधरने की कसम खा चुके हैं। मुख्यमंत्री के फरमान के छह दिन बाद भी पंपों पर असर नहीं दिख रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jun 2019 06:43 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2019 06:43 PM (IST)
पेट्रोल पंपों पर नहीं चल रहा डीएम का फरमान
पेट्रोल पंपों पर नहीं चल रहा डीएम का फरमान

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : नो हेलमेट-नो पेट्रोल अभियान को लेकर पेट्रोल पंप संचालक जैसे नहीं सुधरने की जिद पर अड़ चुके हैं। मुख्यमंत्री के फरमान के छह दिन बाद भी पंपों पर असर नहीं दिख रहा। मालिकों ने कर्मचारियों तक को सीएम और डीएम के निर्देश को नहीं बताया है। ज्ञानपुर हास्टल चौराहे पर स्थित पंप पर तो कर्मियों को इतना तक कहते सुना गया कि बहुत अधिकारी देखें हैं। मालिक का जब तक कोई निर्देश नहीं मिलता है तब तक कुछ भी नहीं करेंगे।

लखनऊ में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री की ओर से जिलाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया गया था कि पेट्रोल पंपों पर बगैर हेलमेट किसी को पेट्रोल न दिया जाए। जिलाधिकारी ने भी जिलापूर्ति अधिकारी को सख्त हिदायत देकर तत्काल अनुपालन कराने को कहा था। धीरे-धीरे छह दिन बीत गए लेकिन अभी तक सीएम के फरमान का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। जिला पूर्ति अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि पेट्रोल पंप संचालकों को कड़ी हिदायत दी गई है। एक- दो दिन में सभी पंपों पर नो हेलमेट, नो पेट्रोल का नोटिस लगा दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने पंप मालिकों को सुरक्षा का भी भरोसा दिलाया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी