गूंजा नारा, राष्ट्रीय एकता संकल्प हमारा

कौमी एकता सप्ताह के तहत बुधवार को दूसरा दिन अल्पसंख्यक दिवस के रूप में मनाया गया। मदरसों में जहां रैली निकाली गई तो गोष्ठियों के आयोजन कर कौमी एकता को बढ़ावा देने का संकल्प लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 05:26 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 05:26 PM (IST)
गूंजा नारा, राष्ट्रीय एकता संकल्प हमारा
गूंजा नारा, राष्ट्रीय एकता संकल्प हमारा

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कौमी एकता सप्ताह के तहत बुधवार को दूसरा दिन अल्पसंख्यक दिवस के रूप में मनाया गया। मदरसों में जहां रैली निकाली गई तो गोष्ठियों के आयोजन कर कौमी एकता को बढ़ावा देने का संकल्प लिया गया।

ज्ञानपुर पुरानी बाजार में स्थित मदरसा से निकाली गई रैली में शामिल बच्चों ने कौमी एकता व अखंडता को कायम रखने का संदेश देने वाले बैनर पोस्टर लेकर पूरे नगर का भ्रमण किया। इस दौरान बच्चे लोगों को आपसी एकता को कायम रखने एवं मिल जुलकर रहने का संदेश देते चल रहे थे। रैली के पश्चात मदरसे में पहुंचकर गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें बच्चों को कौमी एकता का महत्व समझाया गया। रैली में मदरसे के सभी शिक्षक व बच्चे थे।

खमरिया प्रतिनिधि के अनुसार : कौमी एकता के लिए अंतर्राष्ट्रीय अल्पसंख्यक दिवस बुधवार को मनाया गया। मदरसा दारुल उलूम सईदिया वह दारूल उलूम सइदिया निस्वा के बच्चों द्वारा रैली निकालकर पूरे नगर का भ्रमण किया गया। जुलूस में दोनों मदरसों के बच्चे लोगों से आपसी मेल-जोल को कायम रखने का संदेश देते चल रहे थे। रैली में प्रबंधक निजामुद्दीन, दोनों मदरसों के प्रधानाचार्य मोहम्मद रफी, शबनम खानम, सेराज अहमद व अन्य थे।

chat bot
आपका साथी