अबकी दीपावली पर माइलेस वाली बाइकें भरेंगी फर्राटा

धनतेरस व दीपावली के मद्देनजर बाजार का रंग खिलने लगा है। चहल पहल में वृद्धि हो गई है तो शो रूम जगमगाने लगे हैं। विशेषकर वाहन एजेसियों का रंग रूप बदल गया है। शो रूम में जहां नए नए माडल के वाहन जलवा बिखेर रहे हैं तो स्टोर रूम भी वाहनों का भर दिया गया है। दीपावली के मद्देनजर मोटर कंपनियों ने बाजार में इस बार नए नए माडल की बाइक लांच की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 11:50 PM (IST)
अबकी दीपावली पर माइलेस वाली बाइकें भरेंगी फर्राटा
अबकी दीपावली पर माइलेस वाली बाइकें भरेंगी फर्राटा

जासं, भदोही : धनतेरस व दीपावली के मद्देनजर बाजार का रंग खिलने लगा है। चहल पहल बढ़ गई है तो शो-रूम जगमगाने लगे हैं। वाहन एजेसियों का रंग रूप बदल गया है। शो रूम में नए मॉडल के वाहन जलवा बिखेर रहे हैं तो स्टोर रूम भी वाहनों का भर दिया है। मोटर कंपनियों ने बाजार में नए नए माडल उतारे हैं। ज्यादातर रूझान लोगों का इस बार ज्यादा माइलेज देने वाली बाइकों पर है। महिलाओं की रूचि का भी एजेसियों ने विशेष ख्याल रखा है। यही कारण है कि स्कूटी के नए माडल को वरीयता दी जा रही है।

धनतेरस के अवसर पर थोक के हिसाब से वाहनों की बिक्री होती है। मोटर कंपनियां दीपावली से पहले नए मॉडल में वाहन तैयार कर बाजार में उतारे हैं। विभिन्न कंपनियों ने ग्राहकों को आकर्षित करने का मौका नहीं गंवाया है। प्रमुख बाइक कंपनियों ने अलग लुक व सुंदर माडल की बाइक बाजार में उतारी है। पेट्रो मूल्य वृद्धि के कारण कम ईंधन में अधिक माइलेज देने वाली बाइक अधिक पंसद की जाएगी। कुछ कंपनियों ने प्रति लीटर 60 से 70 तक माइलेज देने वाली बाइक लांच की है।

----------------

महिलाओं का विशेष ध्यान

मोटर कंपनियों ने महिला ग्राहकों की पसंद का विशेष ध्यान दिया है। इसके लिए स्कूटी को नया माडल व नया कलेवर देकर बाजार में उतारा गया है। भले ही कीमत में वृद्धि हो गई है लेकिन एजेंसी संचालकों को पूरा विश्वास है कि इस बार की दीपावली में स्कूटी की सर्वाधिक बिक्री होगी। यही कारण है कि शो रूम में अन्य वाहनों की अपेक्षा स्कूटी के नए माडलों को प्रमुखता के साथ प्रस्तुत किया जा रहा है।

--------------------

तैयारी पूरी हो चुकी है

आटोमोबाइल कारोबारी मनोज कुमार यादव का कहना है कि इस बार बाजार में नए माडल की बाइक धूम मचाने के लिए तैयार है। ग्राहक पूछताछ करने लगे हैं। अधिकतर कंपनी द्वारा तैयार नए माडल की बाइक व एक्टिवा को पसंद कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी