कर्मचारी संघ ने उठाई फोरेंसिक जांच की मांग

अभोली ब्लाक के परऊपुर गांव में फर्जी हस्तक्षार से प्रधानमंत्री आवास का प्रस्ताव तैयार करने के आरोप में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी गणेश राय सहित अन्य के खिलाफ कायम कराए गए मुकदमे के विरोध में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने आवाज मुखर की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:13 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 06:13 PM (IST)
कर्मचारी संघ ने उठाई फोरेंसिक जांच की मांग
कर्मचारी संघ ने उठाई फोरेंसिक जांच की मांग

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : अभोली ब्लाक के परऊपुर गांव में फर्जी हस्ताक्षर से प्रधानमंत्री आवास का प्रस्ताव तैयार करने के आरोप में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी गणेश राय सहित अन्य के खिलाफ कायम कराए गए मुकदमे के विरोध में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने आवाज मुखर की है। परिषद की ओर से मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने व आवास योजना से जुड़े अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों के हस्ताक्षर की फोरेंसिक जांच कराने की मांग की।

परिषद के जिलाध्यक्ष धर्मराज यादव व मंत्री रुपेश श्रीवास्तव ने मुख्य विकास अधिकारी को सौंपे पत्रक में कहा कि संयुक्त खंड विकास अधिकारी अभोली शांति देवी द्वारा परऊपुर के सचिव गणेश राय व ग्राम प्रधान व एडीओ एसटी के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज कराया गया है कि परऊपुर में एक आवास का प्रस्ताव था ¨कतु इनके द्वारा उनका फर्जी हस्ताक्षर कर 11 आवास का प्रस्ताव तैयार कर दिया गया। कहा कि इस आधार मात्र पर कार्रवाई किए जाना न्याय संगत नहीं होगा। बल्कि बीडीओ सहित ग्राम प्रधान, सचिव, एडीओ, एकाउंटेंट से लेकर योजना से जुड़े अन्य कर्मचारियों का हस्ताक्षर नमूना लेकर उसकी फोरेंसिक जांच करानी चाहिए कि हस्ताक्षर किसका है। कहा कि इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाय नहीं तो कर्मचारी संघ आंदोलन के बाध्य होगा।

chat bot
आपका साथी