विद्युत संविदा कर्मियों ने बुलंद की आवाज

विद्युत संविदा मजदूर संगठन उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में विद्युत संविदा कर्मियों ने शुक्रवार सिविल लाइन स्थित विभागीय कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मानदेय सहित अन्य मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। कहा कि लोकल फाल्ट दुरुस्त करने व अन्य कार्यों के लिए विभागीय अधिकारी उनसे रात दिन काम लेते हैं लेकिन मानदेय व अन्य सुविधाएं देने के नाम पर बगले झांकने लगते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Mar 2020 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 13 Mar 2020 06:50 PM (IST)
विद्युत संविदा कर्मियों ने बुलंद की आवाज
विद्युत संविदा कर्मियों ने बुलंद की आवाज

जासं, भदोही: विद्युत संविदा मजदूर संगठन उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में कर्मियों ने शुक्रवार सिविल लाइन स्थित कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान मानदेय सहित अन्य मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। कहा कि लोकल फाल्ट दुरुस्त करने व अन्य कार्यों के लिए विभागीय अधिकारी उनसे रात दिन काम लेते हैं लेकिन मानदेय व अन्य सुविधाएं देने के नाम पर बगल झांकने लगते हैं।

संगठन के अध्यक्ष तेजनरायण यादव ने कहा कि संविदाकर्मी विभागीय अधिकारियों के एक इशारे पर काम में जुट जाते हैं लेकिन उनकी समस्याओं को कोई सुनने वाला कोई नहीं है। कहा कि शासन की मंशा के अनुसार संविदाकर्मियों को 7.50 हजार मानदेय मिलना चाहिए लेकिन ठेकेदार 15 सौ रुपये के हिसाब से कर्मियों को नकद भुगतान किया जा रहा है। आरोप लगाया कि होली पर्व से पूर्व विभाग ने भरोसा दिया था कि सभी के खाते में चेक से पैसा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कहा कि होली पर्व के अवसर पर ठेकेदार ने एक आदमी के नाम 18 हजार रुपये का सेल्फ चेक देकर 8 लोगों में वितरण कराया। कहा कि जब तक शासन के निर्देशानुसार उनके खाते में साढे़ सात हजार के हिसाब से भुगतान नही किया जाएगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। संगठन के अतुल कुमार दुबे, अभिजीत भट्टाचार्य, सैयद सरफराज अली, रामजीत मिश्रा ने एक्सईएन रामकुमार से मिलकर शिकायत दर्ज कराई।

chat bot
आपका साथी