भदोही के दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग के कारण मृतकों की संख्या हुई सात, 70 लोगों का अस्‍पतालों में चल रहा इलाज

भदोही के औराई के नरथुआ गांव में रविवार की रात दुर्गा पूजा पंडाल आग हादसे में गुरुवार को देर शाम 65 वर्षीय रामसूरत की मौत हो गई। मरने वालों की संख्या अब सात हो गई हे। अभी भी 70 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

By Mahendra DubeyEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 08:51 PM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 11:04 PM (IST)
भदोही के दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग के कारण मृतकों की संख्या हुई सात, 70 लोगों का अस्‍पतालों में चल रहा इलाज
भदोही के दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग के कारण मृतकों की संख्या हुई सात

 जागरण संवाददाता, भदोही : औराई के नरथुआ गांव में रविवार की रात दुर्गा पूजा पंडाल आग हादसे में गुरुवार को देर शाम 65 वर्षीय रामसूरत की मौत हो गई। मरने वालों की संख्या अब सात हो गई हे। अभी भी 70 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। लगातार हो रही मौत के बाद अधिकारी सहम से गए हैं।

औराई के नरथुआ गांव में बगैर अनुमति लगाए गए पंडाल में झुलसे लाेगों की मौत का का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। पंडाल में झुलसे अंकुश सोनी, पूर्व प्रधान जयादेवी और उसके नाती नवीन, सूजम के अलावा आरती चौबे, मुख्य यजमान शिवपूजन की मौत पूर्व में हुई थी।सहसेपुर निवासी रामसूरत का इलाज सर सुंदरलाल अस्पताल वाराणसी में चल रहा था। वह 65 प्रतिशत से अधिक झुलसे थे।

दो दिन से उनकी हालत बहुत ही खराब हो गई थी। भाेजन- पानी बंद हो गया था चिकित्सक डिप देकर किसी तरह से इलाज कर रहे थे लेकिन गुरुवार को देर शाम उनकी मौत हो गई। जानकारी होते ही परिवार पर गम का पहाड़ टूट गया। ग्रामीणों के मुताबिक वह धार्मिक आयोजनों में ढोलक बजाते थे। रविवार को वह मातारानी का दर्शन करने करने के लिए पंडाल में गए थे।

इसके अलावा भी अभी 70 लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मौत के बाद जिला प्रशासन ने चिकित्सकों और अस्पतालों में लगाए गए अधिकारियों को निगरानी बनाए रखने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने दवा और इलाज के लिए पूरी ताकत झोंक दी।

आयुक्त, डीएम, एसपी ने भर्ती लोगों का जाना हाल

मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, डीएम गौरांग राठी और एसपी डा. अनिल कुमार ने गुरुवार को सूर्या ट्रामा पहुंचकर भर्ती लोगों का हाल जाना। चिकित्सकों को बेहतर इलाज के लिए निर्देशित किया। साथ ही हर किसी से आर्थिक सहयोग की अपील की। डीएम ने सभी सातों अस्पताल में मजिस्ट्रेट की तैनाती की है। प्राइवेट अस्पतालों को दिया 10 लाख जिलाधिकारी गौरांग राठी ने प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसलिए 10 लाख रुपये पहली किस्त जारी की है।

इसके साथ ही इस विपत्ति की घड़ी में लोगों से आर्थिक सहयोग देने की अपील की गई। डीएम की अपील पर स्वयं डीएम, सीएमओ, एसपी व अन्य अधिकारियों ने अपना एक सप्ताह का वेतन सहायता राशि देने की घोषणा की है। कहा है कि सहायता राशि देने के लिए रेड क्रास सोसाइटी के सचिव राजेंद्र प्रसाद जायसवाल के मोबाइल फोन नंबर 9415206632 पर संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी