ज्ञानपुर स्टेशन का टॉयलेट गंदा देख भड़के डीआरएम

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं व व्यवस्थाओं को लेकर पूर्वोत्तर र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Feb 2020 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 12 Feb 2020 11:32 PM (IST)
ज्ञानपुर स्टेशन का टॉयलेट गंदा देख भड़के डीआरएम
ज्ञानपुर स्टेशन का टॉयलेट गंदा देख भड़के डीआरएम

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं व व्यवस्थाओं को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर मंडल रेल महाप्रबंधक ने औचक निरीक्षण किया। यात्रियों की सुविधा के लिए बने सुलभ शौचालय में गंदगी पर नजर पड़ी तो भड़क गए। स्टेशन मास्टर को चेताया कि साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें।

बुधवार को स्टेशन पर अचानक पहुंचे डीआरएम वीके पंजियार ने स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यो की हकीकत देखी। दोपहर में स्टेशन पर अधिकारियों की टीम पहुंचने की जानकारी होते ही अफरातफरी मच गई। निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन प्लेटफार्म, रेल लाइन दोहरीकरण के कार्यो समेत परिसर की साफ-सफाई और बैठने की व्यवस्था का गंभीरता से जांच की। स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए बने सुलभ शौचालय, जनरल वेटिग रूम, वीआइपी के लिए वेटिग, पेयजल, यात्रियों के लिए प्रतीक्षालय, पूछताछ केंद्र, स्टेशन अधीक्षक कार्यालय का भी जायजा लिया। निर्देश दिया कि यह जिले का प्रमुख स्टेशन है जहां से काफी संख्या में रोजाना यात्रियों का आवागमन होता है। इससे विभाग को अच्छी आय होती है। यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए उपलब्ध सुविधाएं व व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया। परिसर स्वच्छ रखने को आगाह किया तो निर्माण कार्यो में गुणवत्ता पर ध्यान रखने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। इसके साथ ही रेल परिचालन संबंधित सभी जानकारियां लेकर जांच-पड़ताल की। टीम में वरिष्ठ वाणिज्य रेल प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ वाणिज्य निरीक्षक वीके सिंह समेत स्टेशन मास्टर मनोज कुमार सिंह आदि थे। माधोसिंह स्टेशन का भी लिया जायजा

औराई : क्षेत्र के माधोसिंह स्टेशन पर डीआरएम वाराणसी वीके पंजियार ने शाम चार बजे औचक निरीक्षण किया। उच्चीकृत व चौड़ीकरण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। स्टेशन के पश्चिमी छोर पर विद्युतीकरण व रेल लाइन बिछाने का कार्य समय से पूरा करने का निर्देश दिया। सड़क मार्ग से कार से स्टेशन पर डीआरएम के पहुंचते ही अफरा-तफरी मच गई। स्थिति को भांप स्टेशन पर तैनात अधिकारी व कर्मी अलर्ट हो गए। अधिकारियों ने व्यवस्था की जानकारी दी। कार्य में सुस्ती मिलने पर फटकार लगाई। चेताया कि हर हाल में निर्माण कार्य गुणवत्तायुक्त होने के साथ ही समय से पूरा किया जाए।

chat bot
आपका साथी