राशन की चाह में जान की नहीं परवाह

लॉकडाउन के समाप्त कर अनलाक -1 शुरू किया गया कि लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए व अन्य सावधानी को बरतकर जरूरी कार्य निबटा सकें। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क आदि का प्रयोग करने को लेकर हिदायत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2020 07:30 PM (IST) Updated:Sun, 21 Jun 2020 07:30 PM (IST)
राशन की चाह में जान की नहीं परवाह
राशन की चाह में जान की नहीं परवाह

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही) : लॉकडाउन के समाप्त कर अनलाक -1 शुरू किया गया कि लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए व अन्य सावधानी को बरतकर जरूरी कार्य निबटा सकें। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क आदि का प्रयोग करने को लेकर हिदायत भी दी गई है लेकिन लोगों की मनमानी जारी है। लोग जगह-जह भीड़ लगा ले रहे हैं तो बचाव के अन्य उपाय की भी अनदेखी की जा रही है। इसका उदाहरण रविवार को नगर के डाउन एरिया गली में स्थित कोटे की दुकान पर देखने को मिला। राशन की चाह में लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर एक दूसरे से गुत्थम-गुत्था रहे।

लॉकडाउन में अन्य प्रांतों से आए प्रवासियों व अन्य गरीब परिवारों को राहत देने के लिए शासन स्तर से नियमित वितरण के साथ नि:शुल्क चावल वितरित करने की योजना संचालित की है। अब देखा जाय तो अनलाक-1 शुरू होने के साथ ही कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। स्थिति यह है कि प्रति दिन दो चार संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसके बाद भी लोग सचेत नहीं हो रहे हैं। रविवार को जैसे ही कोटे की दुकानों से दूसरे चरण का वितरण शुरू हुआ लोगों की भीड़ लग गई। जो शारीरिक दूरी कायम रखने की अनदेखी करते रहे। अहम यह कि सड़क पर हेलमेट व मास्क न लगाने पर डंडा पटकने वाली पुलिस की नजर भी दुकान की इस भीड़ पर नहीं पड़ी।

chat bot
आपका साथी