साफ-सफाई तो कहीं चला ब्लीचिग का छिड़काव

बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण के साथ गर्मी में फैलने वाली तमाम संक्रामक बीमारियों ने भी लोगों को अपने चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 03:33 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 03:33 PM (IST)
साफ-सफाई तो कहीं चला ब्लीचिग का छिड़काव
साफ-सफाई तो कहीं चला ब्लीचिग का छिड़काव

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण के साथ गर्मी में फैलने वाली तमाम संक्रामक बीमारियों ने भी लोगों को अपने चपेट में लेना शुरू कर दिया है। ऐसे में कोरोना सहित संक्रामक बीमारियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए शासन की ओर से नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक में सघन निरीक्षण कराकर स्वच्छता व शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश जारी किया गया है। रविवार को लागू वीकेंड लाकडाउन में कहीं साफ-सफाई तो कहीं ब्लीचिग आदि का छिड़काव कराने में उत्साह दिखाया गया।

वैसे शासन के निर्देश के बाद भी कहीं-कहीं उदासीनता भी दिखाई गई। जहां सफाई व छिड़काव हुआ वहां तो लोग राहत महसूस करते रहे लेकिन गंदगी जलजमाव व गंदगी झेल रहे तमाम स्थानों पर में महामारी फैलने की चिता बनी रही। रविवार को जहां ज्ञानपुर नगर में सफाई के बाद ब्लीचिग का छिड़काव कराया गया। नगर पंचायत के कर्मी सड़क के किनारे सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों में दवाओं की छिड़काव करने में लगे रहे। वहीं गोपीगंज नगर में भी साफ-सफाई व ब्लीचिग आदि के छिड़काव का काम कराया गया। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व ब्लीचिग का छिड़काव किया गया। इसके साथ ही डीघ ब्लाक के ऊंज, मंगापट्टी, बेरवां पहाड़पुर, बेरासपुर, भदोही ब्लाक के चौरी खास, जमुनीपुर अठगवां आदि गांवों में सफाई अभियान चलाने के साथ ब्लीचिग आदि का छिड़काव कराया गया।

---------

फायर ब्रिगेड के वाहन से कराया सैनिटाइज

- कोविड-19 के रोकथाम के लिए रविवार को फायर ब्रिगेड दल के वाहन से ज्ञानपुर नगर को सैनिटाइज कराया गया। फायर ब्रिगेड दल की टीम ने नगर के मुख्य बाजार सहित गली मोहल्लों में पहुंचकर सैनिटाइज किया। लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग करने व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए जागरुक किया।

chat bot
आपका साथी