माध्यमिक विद्यालयों में स्काउट प्रशिक्षण पर चला मंथन

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय सभागार में सोमवार को संपन्न स्काउट-गाइड से जुड़े शिक्षकों की बैठक में माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षण चलाने पर मंथन किया गया। साथ ही प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षकों का चयन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 05:00 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 10:08 PM (IST)
माध्यमिक विद्यालयों में स्काउट प्रशिक्षण पर चला मंथन
माध्यमिक विद्यालयों में स्काउट प्रशिक्षण पर चला मंथन

जासं, ज्ञानपुर (भदोही) : जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय सभागार में सोमवार को संपन्न स्काउट-गाइड से जुड़े शिक्षकों की बैठक में माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षण चलाने पर मंथन किया गया। साथ ही प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षकों का चयन किया गया।

जिला स्काउट कमिश्नर राजकुमार श्रीवास्तव ने क्षेत्रवार प्रशिक्षण देने के लिए काउंसलर की नियुक्त करते हुए उन्हें कार्य व दायित्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि प्रशिक्षण के दौरान स्काउट - गाइड छात्र-छात्राओं को को अच्छी तरह दक्ष करने पर जोर दिया। कहा कि स्काउट-गाइड सेवा का सबसे सशक्त माध्यम होता है। इसलिए प्रशिक्षणार्थियों को इस तरह दक्ष करें कि उनमें कोई कमी न रह जाय। बैठक में सहायक प्रादेशिक संगठन आयुक्त ¨वध्याचल मंडल राजेश प्रजापति सहित शीतला प्रसाद पांडेय, शेषधर दुबे, डा. हरिश्चंद यादव, चंद्रेश राय, प्रवीण ¨सह, विजय त्यागी व अन्य थे।

chat bot
आपका साथी