सिद्धांतों को आत्मसात करने का संकल्प

देश की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने व तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा देकर क्रांतिकारियों में जोश का संचार करने वाले नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती बुधवार को उनके सिद्धांतों को आत्मसात

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 08:19 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 12:08 AM (IST)
सिद्धांतों को आत्मसात करने का संकल्प
सिद्धांतों को आत्मसात करने का संकल्प

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : देश की आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने व तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा देकर क्रांतिकारियों में जोश का संचार करने वाले नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर बुधवार को उनके सिद्धांतों को आत्मसात करने का संकल्प लिया गया। विभिन्न संस्थानों सहित अन्य संगठनों की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में आजादी की लड़ाई में नेताजी के योगदान पर चर्चा हुई तो उनके पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लिया गया।

नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में कनकपुर में आयोजित कार्यक्रम में अनिल ¨बद ने कहा कि नेताजी ने आजाद ¨हद फौज के जरिए अंग्रेजों को कड़ी टक्कर दी। केंद्र के उदयभान ¨सह ने नेताजी के जीवन से जुड़ी अनेक घटनाओं व पहलुओं पर प्रश्नोत्तरी के माध्यम से सवाल जवाब किया। सुरेश कुमार, नायब ¨बद आदि ने नेताजी के योगदान पर चर्चा की।

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के तत्वावधान में लाइब्रेरी हाल में नेताजी की जयंती मनाई गई। एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद यादव सहित कैलाशपति शुक्ल, विनीत श्रीवास्तव भइया जी, स्वामीनाथ मिश्र, मजहर शकील आदि ने नेताजी के योगदान व सिद्धांतों पर चर्चा की। एथलेटिक्स में खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा

ज्ञानपुर (भदोही) : नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर नेताजी सुभाषचंद बोस एथलेटिक्स क्लब के तत्वावधान में सुंदरवन कटेबना में एथलेटिक्स में खिलाड़ियों ने प्रतिभा दिखाई। बालक वर्ग गोला फेंक में नीरज यादव, लंबी कूद में जीत नारायण यादव को प्रथम स्थान मिला। बालिका वर्ग गोला थ्रो में संजू यादव व डिस्कस थ्रो में गुड़िया यादव तथा लंबी कूद में संजू को प्रथम स्थान हासिल हुआ। दौड़ प्रतियोगिता भी हुई। उद्घाटन व पुरस्कार वितरित करते हुए क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी काशीनाथ ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। कैलाशनाथ पाल ने नेताजी सुभाषचंद बोस के जीवनवृत्त पर व योगदान पर प्रकाश डाला।

chat bot
आपका साथी