टूटी सड़कों की वजह से लग रहा भीषण जाम

भदोही-चौरी मार्ग पर जाम की समस्या पुन सिर उठाने लगी है। वाहनों के दबाव के बीच मोरवा पुल के पास क्षतिग्रस्त सड़क व यातायात नियमों के प्रति उदासीनता जाम की समस्या को बढ़ावा दे रहे हैं। सड़क मरम्मत के नाम पर संबंधित विभाग की लापरवाही चिता का सबब बनी है। वाराणसी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त सड़क का निरीक्षण कर जल्द ही मरम्मत का भरोसा दिलाया था लेकिन तीन सप्ताह बाद वे लौटकर नहीं आए। इसके कारण जाम की समस्या को न सिर्फ बल मिल रहा है बल्कि गंभीर दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Nov 2019 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 10 Nov 2019 05:30 PM (IST)
टूटी सड़कों की वजह से लग रहा भीषण जाम
टूटी सड़कों की वजह से लग रहा भीषण जाम

जासं, भदोही : भदोही से चौरी मार्ग पर जाम की समस्या फिर सिर उठाने लगी है। वाहनों के दबाव के बीच मोरवा पुल के पास क्षतिग्रस्त सड़क जाम का सबब बन रहा है। रविवार को भी यही स्थिति दिखाई पड़ी। यहां पर घंटों वाहन रेंगते हुए दिखाई पड़े। थोड़ी से दूरी तय करने में लंबा वक्त लग गया। भारी वाहनों की लंबी लाइन मार्ग पर लग गई थी। बनारस से आने वाले वाहन अधिक दिखाई पड़ रहे थे। उधर सड़क मरम्मत का पखवारे भर पहले दिलाया गया भरोसा अब फेल हो चुका है। यहां से लौटे इंजीनियरों को लौटे अधिक समय हो गया, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। वाराणसी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त सड़क का निरीक्षण कर जल्द ही मरम्मत का भरोसा दिलाया था, लेकिन जाम अब सता रहा है।

.........

इनसेट

बारिश ने उधेड़ी थी गुणवत्ता की परत पिछले दिनों हुई बारिश के चलते गुणवत्ता की परत खुल गई थी। सड़क धंस गई और दरारें पड़ गईं। प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग को अवगत कराया और 21 अक्टूबर को उन्हें मरम्मत शुरू कराने का भरोसा दिलाया गया। तीन सप्ताह बीत गए लेकिन विभागीय टीम वापस लौटकर नहीं आई। एक लेन बाधित होने से वाहनों का भारी दबाव यहां दिखाई पड़ रहा है। एसडीएम आशीष मिश्रा ने बताया कि विभागीय अधिकारियों से पुन: बात की जाएगी।

-----------------------

जौनपुर-मीरजापुर राजमार्ग पर भी रेंगते दिखे वाहन जौनपुर-मीरजापुर राजमार्ग पर भी वाहन रेंगते हुए दिखे। टूटी सड़क यहां भी जाम का सबब बनी हुई है। सवारी वाहनों में बैठे लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। धौरहरा पुल से इंदिरा मिल चौराहे तक सड़क की बहाल बेहद खराब हो चुकी है। ध्वस्त सड़क वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब है।

chat bot
आपका साथी