सर्विसलेन में बिछाई ईंटें, समस्या और बढ़ी

प्रमुख पर्व सम्पन्न हो गए लेकिन सड़क के जख्मों को नहीं भरा जा सका। जौनपुर-मीरजापुर बाइपास मार्ग हो या इंदिरा मिल चौराहा स्थित सर्विस लेन। पूजा समितियों की मांग पर सर्विसलेन के गड्ढों में ईंटे डाल कर छोड़ दिया गया। आवागमन तो बहाल हो गया लेकिन कब तक। कुछ दिनों के बाद ही पुन वहीं स्थिति हो जाएगी। फिर से वाहन गड्ढों में फंसने लगेंगे। सड़क मरम्मत को लेकर प्रशासन की उदासीनता ने लोगों की चिता बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 06:28 PM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 06:28 PM (IST)
सर्विसलेन में बिछाई ईंटें, समस्या और बढ़ी
सर्विसलेन में बिछाई ईंटें, समस्या और बढ़ी

जागरण संवाददाता, भदोही : सड़कों के जख्म अभी भी ताजा है। वे भरे नहीं गये। क्योंकि अफसर फिर लापरवाही का रंग दिखा दिये। जौनपुर-मीरजापुर बाइपास मार्ग या फिर इंदिरा मिल चौराहा स्थित सर्विस लेन, हर तरफ जिदगी वाहनों को धक्का मारती हुई नजर आ रही है। सर्विसलेन के गड्ढों में ईंट डालकर छोड़ दिया गया। रेवड़ा मार्ग के गड्ढों में प्रतिदिन वाहन फंस रहे हैं। शनिवार को भी एक कार दलदल हो चुकी सड़क पर घंटों फंसी रही। लोग वाहन को धक्का मारते हुए दिखे। कार में बैठी महिलाएं व बच्चे परेशान रहे। यह तो महज एक बानगी थी। हर घंटे यहां जिदगी यूं ही सिसक रही है। अब तो भारी वाहनों ने बैरिकेडिग भी तोड़ दी है। लोक निर्माण विभाग द्वारा उसे पिछले दिनों भारी वाहनों को रोकने के लिये लगाया था, अब बैरिकेडिग के किनारे से गाड़ियां गुजारी जा रही हैं। डीएम का आदेश भी सर्विस लेन में प्रभावी नहीं है।

-------------

गड्ढे इतने कि गिन नहीं पायेंगे

जौनपुर-मीरजापुर बाईपास मार्ग स्थित इंदिरा मिल चौराहे से धौरहरा पुल तक पूरी सड़क उखड़ चुकी है। पीस कमेटी की बैठक में मरम्मत की मांग उठी थी, मगर कुछ नहीं हुआ। कालीन मेला चल रहा है, फिर भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है। प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा के पूर्व आनन-फानन में लोक निर्माण विभाग ने शहर के आंतरिक मार्गों स्थित गड्ढों में बोल्डर डालकर छोड़ दिया था जो अब दुर्घटना को आमंत्रित कर रहे हैं। शहर के स्टेशन रोड, पकरी तिराहे, सिविल लाइन मार्ग पर जगह जगह बिखरे बोल्डर छोटे व दो पहिया वाहन सवारों के लिए मुसीबत का कारण साबित हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि बारिश का सिलसिला थम गया अब गड्ढों की पैचिग करा दी जाए तो काफी हद तक राहत मिल सकती है।

chat bot
आपका साथी