कसाई टोले में छापेमारी, 16 मवेशी बरामद

उपजिलाधिकारी यमुनाधर चौहान के नेतृत्व में बुधवार की दोपहर शहर के कसाई टोला मोहल्ले में पुलिस ने जोरदार छापेमारी की। इस दौरान एक अहाते में बांधे गए एक दर्जन से अधिक पशु बरामद किए गए। हालांकि अहाता मालिक फरार हो गया। इस दौरान बरामद पशुओं को पशु पालक की सुपुर्दगी में देते हुए अहाते को सील कर दिया गया। मामले में अहाता मालिक के खिलाफ पशु क्रूरता सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कालीन नगरी में स्लाटर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 10:58 PM (IST)
कसाई टोले में छापेमारी, 16 मवेशी बरामद
कसाई टोले में छापेमारी, 16 मवेशी बरामद

जागरण संवाददाता, भदोही : उप जिलाधिकारी भदोही यमुनाधर चौहान के नेतृत्व में बुधवार को दोपहर शहर के कसाई टोला मोहल्ले में पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान एक अहाते में बांधे गए एक दर्जन से अधिक मवेशी बरामद किए गए। हालांकि अहाता मालिक फरार हो गया। बरामद पशुओं को एक पशु पालक की सुपुर्दगी में देते हुए अहाते को सील कर दिया गया।

कालीन नगरी में स्लाटर हाउस न होने के कारण बड़े पशुओं के वध व मांस बिक्री पर प्रतिबंध है। बावजूद कुछ लोग चोरी छिपे पशु वध कर मांस भी बेचते है। बुधवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एसडीएम के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी अभिषेक पांडेय, शहर कोतवाल नवीन तिवारी भारी फोर्स के साथ उक्त मोहल्ले में धमक पड़े। इस दौरान पशु तस्करी व मांस व्यवसाय करने वालों में अफरा-तफरी मच गई। अधिकारियों ने एक अहाते में बंद 16 पशुओं को बरामद कर अपने संरंक्षण में ले लिया तथा मोहल्ले के कई अन्य अहातों में जांच पड़ताल की। हालांकि अन्य स्थानों पर पशु नहीं मिले। उधर कार्रवाई शुरू होते ही अहाता मालिक फरार हो गया। पुलिस सभी पशुओं को थाने ले आई तथा एक पशु पालक को बुलाकर उसकी सुपुर्दगी में दे दिया गया। जिसमें पशु बरामद हुए हैं वह अहाता किसका है इसे लेकर भी उहापोह की स्थिति रही। सीओ ने बताया कि अहाते के मालिक का नाम पता कर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

---

खाद्य सुरक्षा विभाग भी करेगा कार्रवाई

छापेमारी के दौरान अहाते से पशुओं की बरामदगी के बाद एसडीएम यमुनाधर चौहान की सूचना पर खाद्य सुरक्षा एवं प्रशासन विभाग की जिला अभिहित अधिकारी मंजुला ¨सह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी भदोही जैनेंद्र पाल तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी औराई विनोद वर्मा भी मौके पर पहुंच गए थे। हालांकि मांस अथवा अन्य खाद्य सामान की बरामदगी न होने के कारण विभागीय अधिकारियों के सामने असमंजस की स्थिति रही। बावजूद इसके जिला अभिहित अधिकारी मंजुला ¨सह ने कहा कि विभाग द्वारा अहाता मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी