सामान्य ज्ञान परीक्षा में बैठेंगे 5000 विद्यार्थी

छात्र-छात्राओं में प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत करने एवं उनके सामान्य ज्ञान के विकास का उद्देश्य लेकर कांग्रेस कमेटी की ओर से एक सितंबर को राम तवंकल इंटर कालेज रोही में आयोजित राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को लेकर शनिवार को तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रतियोगिता में कक्षा आठ ले 12 तक के 5000 हजार विद्यार्थियों को शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 31 Aug 2019 06:25 PM (IST)
सामान्य ज्ञान परीक्षा में बैठेंगे 5000 विद्यार्थी
सामान्य ज्ञान परीक्षा में बैठेंगे 5000 विद्यार्थी

- पूर्व पीएम की जयंती उपलक्ष्य में आयोजित है परीक्षा

- राम तवंकल इंटर कालेज रोही में पूरी की गई तैयारी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : छात्र-छात्राओं में प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत करने एवं उनके सामान्य ज्ञान के विकास का उद्देश्य लेकर कांग्रेस कमेटी की ओर से एक सितंबर को राम तवंकल इंटर कालेज रोही में आयोजित राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता को लेकर शनिवार को तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रतियोगिता में कक्षा आठ ले 12 तक के 5000 हजार विद्यार्थियों को शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है।

परीक्षा केंद्र प्रभारी राजेश दुबे ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के उपलक्ष्य में प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। जिले में प्रथम आने वाले प्रतिभागी को लैपटाप, द्वितीय को टैबलेट और तृतीय को साइकिल और अन्य को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। बताया कि इस मौके पर परीक्षा के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा। बताया कि परीक्षार्थियों को बैठने से लेकर अन्य सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। परीक्षा सुबह 11 से 12 बजे तक संपन्न कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी