फोरलेन बनाने में गांवों की बिजली गुल

ज्ञानपुर (भदोही): भदोही से बाबतपुर के बीच निर्माणाधीन फोरलेन मार्ग के चलते गांवों की बिजली दो चार दि

By Edited By: Publish:Fri, 19 Dec 2014 06:13 PM (IST) Updated:Fri, 19 Dec 2014 06:13 PM (IST)
फोरलेन बनाने में गांवों की बिजली गुल

ज्ञानपुर (भदोही): भदोही से बाबतपुर के बीच निर्माणाधीन फोरलेन मार्ग के चलते गांवों की बिजली दो चार दिनों तक गुल होना आम बात हो गई है। बिजली के गुल होने से रात में अंधेरा तो दूसरी तरफ सिंचाई कार्य बाधित हो रहा है।

निर्माणाधीन सड़क की दोनों पटरियां लगभग छह फीट तक जेसीबी लगाकर खोद दी गई हैं। इससे पटरी के किनारे लगे विद्युत के पोल भी उखड़ जा रहे हैं। हालांकि विभागीय स्तर से गड्ढा खोदने के पहले नए पोल फोरलेन सड़क की सीमा से दूर गाड़े जा रहे हैं। बावजूद इसके उखड़ने के बाद नए पोल से कनेक्शन करने में औसतन तीन से चार दिन लग जाते हैं तब तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहती है। इन दिनों रबी की प्रमुख फसल गेहूं के खेत का पलेवा व पहला पानी देने का काम चल रहा है। बिजली बाधित होने की स्थित में किसान परेशान होने को विवश होते हैं।

-------------

कंधियां गांव के किसान गया प्रसाद मिश्र ने बताया कि विभागीय स्तर से भले ही जल्द से जल्द कनेक्शन जोड़कर बिजली चालू करने का प्रयास किया जाता हो बावजूद इसके आपूर्ति शुरू होने में काफी समय लग जाता है। इस मौसम में हर राजकीय व निजी नलकूपों पर किसानों का पानी के लिए नंबर लगा हुआ है ऐसे में विलंब होने की स्थिति में दिक्कतें पैदा हो रही हैं।

chat bot
आपका साथी