लेखपाल पर एफआइआर, दो को प्रतिकूल प्रविष्ट

By Edited By: Publish:Tue, 16 Sep 2014 09:58 PM (IST) Updated:Tue, 16 Sep 2014 09:58 PM (IST)
लेखपाल पर एफआइआर, दो को प्रतिकूल प्रविष्ट

औराई (भदोही): विंध्याचल मंडल के मंडलायुक्त अनिल कुमार ने औराई तहसील दिवस पर मंगलवार को लेखपाल पर एफआइआर दर्ज करने, जबकि अवर अभियंता जलनिगम तथा कानून गो को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। निलंबित कइयरमऊ के लेखपाल पर अभिलेखों को लेकर फरार होने का आरोप है। कानूनगो को वरासत न दर्ज करने तथा अवर अभियंता (जलनिगम) पर हैंडपंप रिबोर न करने पर कार्रवाई हुई है। इस दौरान अन्य अधिकारियों की भी क्लास लगी।

अभी तक अक्सर लेट-लतीफ पहुंचने वाले अफसर बिल्कुल राइट टाइम अपनी कुर्सी संभाले हुए थे। उनके चेहरों पर खामोशी और तनाव साफ झलक रहा था। विंध्याचल मंडल के मंडलायुक्त अनिल कुमार को पहुंचते ही एक बारगी अफसरों ने सलामी दागी। फिर शुरू हुआ फरियाद सुनने की सिलसिला। उनके तल्ख तेवर को देख अफसर पसीना-पसीना दिखे। चेताया कि कागजों पर नहीं हकीकत में काम होना चाहिए। मौका था मंगलवार को औराई तहसील में आयोजित तहसील दिवस का। मंडलायुक्त को आने की सूचना से तहसील परिसर में साफ-सफाई की व्यवस्था चकाचक रही। तहसील दिवस के रजिस्टर को भी पहले ही ठीक कर लिया गया था। सभागार में भी सबकुछ दुरुस्त रखा गया था। फरियादियों की लंबी कतार लगी थी। निर्धारित समय से कुछ विलंब से पहुंचे कमिश्नर ने प्रत्येक फरियादियों की समस्या सुनीं। रजईपुर में अवैध कब्जा की शिकायत को गंभीरता से लिया। संबंधित अधिकारियों को अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया। इसके पश्चात कमिश्नर ने पिछले तहसील दिवस में आए मामलों की समीक्षा की। कहा कि तहसील दिवस शासन की प्राथमिकता में शामिल है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चेताया कि तहसील दिवस में आए शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। इस दौरान आए 80 मामलों में बीस का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। बाकी बचे 60 मामलों का निस्तारण शीघ्र करने का निर्देश दिया। इस मौके पर पुलिस उप महानिरीक्षक एम.डी कर्णधार, जिलाधिकारी नरेन्द्र शंकर पांडेय, पुलिस अधीक्षक विक्रमादित्य सचान, मुख्य विकास अधिकारी इन्द्रदेव द्विवेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जुबैर अहमद, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक दिनेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी राम आसरे दुबे आदि थे।

---------------

कमिश्नर के हाथों चेक पाकर भावुक हुई आरती

विंध्याचल मंडल के मंडलायुक्त अनिल कुमार के हाथों चेक पाकर आरती की आंख से आंसू छलक पड़े। परिजन ढाढस बंधा कर परिसर के बाहर ले गए। बता दें कि गोपीगंज थानाक्षेत्र के जखांव निवासी सतीश मौर्य की बुढ़वा मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मंडलायुक्त ने उसे पारिवारिक लाभ योजना के तहत तीस हजार रुपये का चेक प्रदान किया।

ट्राइ साइकिल मिलते ही चहक उठे विकलांग

विंध्याचल मंडल के मंडलायुक्त ने युवा विकलांग विभाग की ओर से सात विकलांगों में ट्राइ साइकिल वितरित की। इस दौरान भगौतीदासपुर के 13 किसानों का वरासत दर्ज कर खतौनी सौंपा। डभका गांव में पांच लाभार्थियों को आवास आवंटित किया, जबकि झौवा व परानापुर गांव में दो लाभर्थियों को मत्स्य आवंटन का प्रमाणपत्र सौंपा। इस मौके पर युवा कल्याण अधिकारी नयन बिहारी सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी