ताकि मतदाताओं को न आए दिक्कत

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 09:22 PM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 09:22 PM (IST)
ताकि मतदाताओं को न आए दिक्कत

ज्ञानपुर (भदोही) : मतदाताओं को सुविधा के लिए प्रत्येक बूथों पर पानी, रैंप व शौचालय की सुविधा दुरुस्त कराने में जिला प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहा है। शनिवार को जिलाधिकारी रणवीर प्रसाद के निर्देश पर निर्मल भारत अभियान के जिला समन्वयक सरोज पांडेय ने ज्ञानपुर सहित भदोही व डीघ ब्लाक के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर स्थिति का निरीक्षण किया।

पिछले कई चुनाव के गिरते मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में लगे निर्वाचन आयोग सहित जिला प्रशासन स्तर से जागरुकता के लिए तमाम कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में मतदाताओं को मतदान केंद्र पर कोई दिक्कत न हो हैंडपंप, शौचालय व विकलांग मतदाताओं की सुविधा के लिए रैंप की व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

श्री पांडेय ने मानसिंहपुर, चकसिखारी, जयसिंहपुर, नंदापुर, घाटमपुर, कारीगांव, अजय सिंह, रयां सहित कई अन्य गांवों में प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में बने मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि पेयजल के लिए हैंडपंप की व्यवस्था लगभग सभी जगह ठीक पाई गई। बताया कि रैंप व शौचालय में पाई गई कमियों को अविलंब दूर करने के लिए ग्रामप्रधान व सेक्रेटरियों को निर्देशित किया गया।

chat bot
आपका साथी