जिला कारागार में फिर बरामद हुए दो मोबाइल

जेल में बैरक नंबर एक की तलाशी के दौरान फिर मिले दो मोबाइल -मोबाइल बरामदगी के मामले में निलंबित हो चुके हैं तीन बंदी रक्षक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 11:13 PM (IST)
जिला कारागार में फिर बरामद हुए दो मोबाइल
जिला कारागार में फिर बरामद हुए दो मोबाइल

बस्ती: जिला कारागार के बैरकों में मोबाइल मिलने का सिलसिला जारी है। इस बार बैरक नंबर एक में तलाशी के दौरान दो मोबाइल बरामद हुआ है। 18 जनवरी को भी बैरक नंबर 9 ए में तलाशी के दौरान एक मोबाइल बरामद हुआ था। इसमें तीन बंदी रक्षकों को निलंबित भी किया जा चुका है।

डिप्टी जेलर सुनील कुमार सिंह ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि चेकिग के दौरान बैरक नंबर एक से दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। अज्ञात बंदियों के खिलाफ जेल अधिनियम 1894 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक संतलाल यादव का कहना है कि बैरकों में बरामद हो रही मोबाइल से पता चलता है कि बंदी रक्षक ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। बैरक में मोबाइल बरामदगी के मामले में ड्यूटी पर तैनात बंदी रक्षकों के जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की जाएगी। मोबाइल के सिम कार्ड की जांच के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा। जिससे फोन का प्रयोग करने वाले बंदियों के बारे में जानकारी मिल सकेगी। इस आधार पर मोबाइल को जेल के अंदर लाने वालों का भी पता लगाया जा सकेगा। जिला कारागार में लगातार तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जेल के भीतर आपत्तिजनक वस्तु का प्रयोग न हो, इसके लिए पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। मोबाइल समेत अन्य प्रतिबंधित सामान बरामदगी के हर मामले में एफआइआर भी कोतवाली में दर्ज कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी