भय व भूख के बीच फिर न हो कोई चूक

इसके बाद मोहल्ले में दहशत का माहौल है। यहां आधा दर्जन लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 09:31 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 09:31 PM (IST)
भय व भूख के बीच फिर न हो कोई चूक
भय व भूख के बीच फिर न हो कोई चूक

बस्ती : गांधीनगर क्षेत्र के तुरकहिया वार्ड में इन दिनों जिदगी घरों में कैद हो गई है। बस्ती का सबसे पहला कोरोना पाजिटिव मरीज इसी वार्ड के रामप्रसाद गली से मिला था। जिसकी इलाज के दौरान गोरखपुर में मृत्यु हो गई।

तुर्कहिया वार्ड से जुड़े आधा दर्जन मोहल्लों को सील कर बंद किया गया है। ताकि आम नागरिकों की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध रहे। आस पास की दुकानें भी नहीं खुल रही है। नागरिक रुखा-सूखा खाकर जीवन सुरक्षित रखने को प्रयासरत हैं। बहुत जरूरी काम से ही लोग बाहर निकल रहे हैं। वह भी पूरी सुरक्षा के साथ पैदल।

--------------------

भाजपा जिलाध्यक्ष भी इसी मोहल्ले के नागरिक

भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ल भी इसी मोहल्ले के नागरिक है। अनावश्यक वह भी घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। पार्टी के सेवा कार्य का दायित्व निभाने के लिए दिन में एक बार शहर में निकल रहे हैं। बचाव एवं वितरण कार्य के बाद वापस घर हो ले रहे हैं। उनका जुड़ाव मोहल्ले के नागरिकों से बना हुआ है। बताया कि रामप्रसाद गली के रहने वाले परवेज जाफरी से उन्होंने फोन पर कुशल क्षेम पूछी। मोहल्ले में किसी के घर राशन आदि के अभाव की उनसे जानकारी भी मांगी। कंजड़ टोला में रहने वाली बिहार की एक वृद्ध महिला को उन्होंने खाद्यान्न किट भी मुहैया कराया।

---------------------------------

कोरोना से बचाव के लिए वार्ड को सील किए जाने की प्रक्रिया से सहमत है। लेकिन आपूर्ति व्यवस्था गड़बड़ है। प्रशासन को सब्जी, राशन एवं अन्य आवश्यक सामग्रियों की डिलीवरी सुबह-शाम पूरे वार्ड में कराना चाहिए। जिससे लोग घरों से बाहर न निकले।

विक्की शुक्ल, तुर्कहिया

--------------

लॉकडाउन के चलते इस वार्ड के तमाम परिवारों की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है। प्रशासन विशेष तौर पर यहां जरूरतमंदों के लिए खाद्यान्न किट और लंच पैकेट का नियमित वितरण कराए। जिससे किसी भी परिवार को भूख का सामना न करना पड़े।

अनित शुक्ल, तुर्कहिया

chat bot
आपका साथी