पौराणिक घृत नाले की सफाई शुरू

जागरण ने यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसे विधायक ने संज्ञान लेते ह़ुए नाले की सफाई का कार्य शुरू करा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 12:10 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 12:10 AM (IST)
पौराणिक घृत नाले की सफाई शुरू
पौराणिक घृत नाले की सफाई शुरू

जासं. विक्रमजोत, हर्रैया बस्ती : पौराणिक घृत नाले की सफाई का कार्य शनिवार से शुरू हुआ। शुभारंभ विधायक हर्रैया अजय सिंह ने किया। अयोध्या से विक्रमजोत विकास खंड होते हुए मखौड़ा धाम तक पहुंचने वाले पौराणिक घृत नाले की सफाई कार्य शुरू होने से लोगों में खुशी है।

विधायक ने कहा कि करीब 15 किलो मीटर दूरी तय कर मखौड़ा धाम पहुंचे इसी नाले से त्रेता युग में भगवान राम के उद्भव कारक यज्ञ में आहुति में हुई घी की कमी को पूरा कराया गया था। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पौराणिक धरोहरों को संजोने का जो काम शुरू किया गया है वह अपने आप में ऐतिहासिक है। जागरण ने यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसे विधायक ने संज्ञान लेते ह़ुए नाले की सफाई का कार्य शुरू करा दिया है। अधिशासी अभियंता सिचाई राकेश कुमार गौतम, अवर अभियंता प्रदीप कुमार, अजय कुमार, सहायक अभियंता केडी मिश्रा, विनय सिंह, मन्नी सिंह, रामललित पांडेय, मनोज मौर्या, लकी जायसवाल, लवकुश मोदनवाल, राकेश यादव, सुखराम भारती, कमर आलम आदि मौजूद रहे। चौपाल में विधायक ने सुनी समस्याएं

जासं.रुधौली, बस्ती : ग्राम पंचायत पकरी सोयम के प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को चौपाल लगा विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। विधायक ने मौके पर ही उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया। विधायक ने ग्राम पंचायत में बन रहे सामुदायिक शौचालय पंचायत भवन के बारे में निवर्तमान ग्राम प्रधान से पूछा। निवर्तमान प्रधान ने बताया कि पंचायत भवन का मरम्मत कार्य करवा कर रंगाई, पुताई का कार्य चल रहा है । सामुदायिक शौचालय में ट्रायल का कार्य चल रहा है। ग्रामीणों ने विधायक से नाली, खड़ंजा, शौचालय आवास, पेंशन के बारे में जानकारी लिया। विधायक ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि पात्र लाभार्थियों को सरकार की हर महत्वाकांक्षी योजना का लाभ मिलेगा। राजू पांडेय, महेंद्र सिंह, रवि जयसवाल संजय वरुण, उमेश यादव, विकास, धर्मेंद्र चौधरी, अमित सिंह, कात्यायनी चतुर्वेदी, राजकुमार पांडेय मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी