गनेशपुर में उतरी टीम, फागिग कराया

ग्राम प्रधान अब्दुल रहमान खुद निगरानी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 10:10 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 06:07 AM (IST)
गनेशपुर में उतरी टीम, फागिग कराया
गनेशपुर में उतरी टीम, फागिग कराया

बस्ती : कोरोना वायरस की महामारी से तभी बचा जा सकता है जब लाकडाउन का पालन कड़ाई से होगा। साथ ही साफ-सफाई और छिड़काव तथा फागिग निरंतर कराने की भी जरूरत है। कुछ इन्हीं उद्देश्य के साथ जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत गनेशपुर में बड़े पैमाने पर फागिग कार्य कराया जा रहा है। ग्राम प्रधान अब्दुल रहमान खुद निगरानी कर रहे हैं।

विक्रमजोत संवाददाता के अनुसार ग्राम केशवपुर के प्रधान कृष्णा देवी द्वारा ग्रामीणों में मास्क व डिटाल साबुन का वितरण कर लोगो को जागरूक किया गया। देईसांड़ संवाददाता के अनुसार ग्राम महथा में प्रधान अली हुसैन ने मास्क, साबुन और सैनिटाइजर वितरित किया । रखौना संवाददाता के अनुसार बहादुरपुर ब्लाक के ग्राम पिपरागौतम प्रधान हाकिम सिंह ने अपने गांव की गलियों में दवा का छिड़काव व सैनिटाइज करने का कार्य शुरु कर दिया है । गायघाट संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के गायघाट व गाना में सांसद हरीश द्विवेदी द्वारा नामित बालकृष्ण त्रिपाठी उर्फ पिटू तिवारी व आलोक त्रिपाठी ने गांव में फॉगिग मशीन से दवा का छिड़काव कराया। गोटवा संवाददाता के अनुसार ग्राम जुआजाता में पंकज सिंह ने दवा का छिड़काव और मास्क वितरण कराया।

गांवों में जगह जगह गंदगी व कूड़ा, करकट का ढेर देखा जा सकता है। अमरौली शुमाली, गोरखर, मेहौरा, पिपरा, सेखुई, बस्थनवा, हरदिया, बेलौड़ी, चौकवा आदि गांवों में साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं है। शेषमणि शुक्ल, जयपाल यादव, राजू गुप्ता, गया प्रसाद गौड़ आदि का कहना है कि साफ सफाई न होने से बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है।

chat bot
आपका साथी