चोरी की बिजली से मेडिकल कालेज में चल रहा निर्माण कार्य

कार्यदायी संस्था अस्पताल की बिजली से करा रहा निर्माण - अस्पताल की आड़ में बिजली चोरी का मामला सामने आया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 11:09 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 11:09 PM (IST)
चोरी की बिजली से मेडिकल कालेज में चल रहा निर्माण कार्य
चोरी की बिजली से मेडिकल कालेज में चल रहा निर्माण कार्य

बस्ती : महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कालेज बस्ती में मनमानी का मामला सामने आया है। यहां निर्माण कार्य में लगी संस्था चोरी की बिजली से निर्माण कार्य करा रहा है।

मेडिकल कालेज का चिकित्सा इकाई ओपेक चिकित्सालय कैली परिसर में कई भवन बनाए जा रहे हैं। इन भवनों के निर्माण में बिजली की जरूरत पड़ रही है। लेकिन, बिजली जुगाड़ से चल रही है। वैसे नियमानुसार निर्माण के लिए संस्था को खुद बिजली की व्यवस्था करनी होती है। चाहे अस्थायी कनेक्शन लें या फिर जनरेटर का प्रयोग करें, लेकिन यहां गोपनीय तरीके से अस्पताल की बिजली से निर्माण कराया जा रहा है। मामूली रकम देकर विद्युत विभाग से अस्थायी कनेक्शन लिया जा सकता है। लेकिन, रकम बचाने के चक्कर में बिजली चोरी का तरीका अपना लिया गया है।

एसडीओ प्रथम राम इकबाल ने बताया कि मेडिकल कालेज में 11 हजार का कनेक्शन दिया गया है। निर्माण के लिए फर्म द्वारा अस्थाई कनेक्शन के लिए कोई मांग नहीं हुई है।

--

राजकीय निर्माण निगम के पास जिम्मेदारी

निर्माण कार्य की जिम्मेदारी वैसे तो राजकीय निर्माण निगम को दी गई है। एजेंसी ने एक ठेकेदार को नामित किया है। बिना अस्थायी कनेक्शन लिए अस्पताल की बिजली से चोरी-चुपके बिजली का प्रयोग कराया जा रहा है।

-----

निर्माण कार्य में लगी संस्था बिजली का प्रयोग यदि अस्पताल से कर रही है तो गलत है। जानकारी करके तत्काल कटवाया जाएगा।

डा. नवनीत कुमार, प्राचार्य, मेडिकल कालेज।

chat bot
आपका साथी