आश्वासन माने छात्र, आमरण अनशन समाप्त

शिवहर्ष किसान पीजी कालेज में छात्रनेता अमन ¨सह की अगुवाई में चल रहा छात्र नेताओं का आमरण अनशन गुरुवार को एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ल के आश्वासन पर समाप्त हो गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 11:37 PM (IST)
आश्वासन माने छात्र, आमरण अनशन समाप्त
आश्वासन माने छात्र, आमरण अनशन समाप्त

बस्ती: शिवहर्ष किसान पीजी कालेज में छात्रनेता अमन ¨सह की अगुवाई में चल रहा छात्र नेताओं का आमरण अनशन गुरुवार को एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ल के आश्वासन पर समाप्त हो गया।

चार दिन से तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कालेज के छात्रनेता अमन ¨सह अपने साथियों के साथ आंदोलित थे। दो दिन अनशन किए और बुधवार से वह आमरण अनशन कर रहे थे। शाम को एसडीएम सदर, सीओ सिटी आलोक ¨सह, कोतवाल एपी चतुर्वेदी और सिविल लाइन चौकी प्रभारी मदन गुप्ता कालेज पहुंचे और वहां आमरण अनशन कर रहे छात्र नेताओं को समझाया बुझाया। एसडीएम ने उनकी समस्याओं का निस्तारण करने का आश्वासन दिया। प्राचार्य ने छात्रनेताओं को लिखकर दिया कि रसायन शास्त्र विषय में मानदेय पर शिक्षकों की तैनाती के लिए पत्रावली शिक्षा निदेशालय चली गई है। अनुमोदन प्राप्त होते ही शिक्षण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। पुस्तकालय में नई पुस्तकों को उपलब्ध कराने, महाविद्यालय परिसर की साफ सफाई के लिए व्यवस्था बना ली गई है। कामन रूम में सफाई और बैठने की व्यवस्था कर दी गई है। छात्रनेता अमन ¨सह ने एसडीएम और प्राचार्य के आश्वासन पर आमरण अनशन खत्म करने की घोषणा की। इस मौके पर कालेज के छात्रसंघ उपाध्यक्ष सलमान खान, पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सचिन ¨सह, छात्रनेता अंकित मिश्र, अतुल भट्ट, अभय ¨सह, निर्भय, रवि आदि मौजूद रहे।

...........

chat bot
आपका साथी