रसोई की टोकरी से प्याज गुम

प्याज-लहसुन की कीमत बढ़ने से रसोई का बजट बिगड़ा -किग्रा में प्याज खरीदने वाले अब पाव के हिसाब से कर रहे खरीदारी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 11:09 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 11:09 PM (IST)
रसोई की टोकरी से प्याज गुम
रसोई की टोकरी से प्याज गुम

बस्ती: प्याज के भाव आसमान छूने लगे हैं। गरीबों की थाली से प्याज ने दूरी बना ली है। कभी किचेन की टोकरी में भरी रहने वाली प्याज अब टोकरी से लगभग गायब है। महंगाई ने रसोई का बजट तो बिगाड़ा ही है खाने का स्वाद भी फीका कर दिया है।

प्याज की बढ़ती कीमतों का असर दिख रहा है। किग्रा के हिसाब से प्याज खरीदने वाले लोग अब एक पाव के हिसाब से प्याज खरीद रहे हैं। दुकानदार भी प्याज की कीमत एक पाव के हिसाब से ही बता रहे हैं।

---

गरीब की थाली से प्याज गायब हो गई। प्याज पर अचानक महंगाई की मार ने घर की रसोई का बजट बिगाड़ दिया है। हम लोगों ने प्याज का इस्तेमाल करना छोड़ दिया है। ताकि रसोई के बजट का संतुलन न बिगड़े।

-संध्या श्रीवास्तव, गृहणी

-------

पहले सब्जी का प्रयोग करने, घर के बजट समेत रसोई के बजट से कुछ पैसा बचाकर अन्य जरूरतों के लिए प्रयोग करती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं हो पा रहा है। प्याज के अभाव में खाने के स्वाद पर भी असर पड़ा है।

-सुनीता, गृहणी

---------------------

रसोई संभालने में परेशानी आ रही है। प्याज का दाम बढ़ने से कम ही प्रयोग करते हैं। थाली से प्याज गायब होने से पकाई गई सब्जियों का स्वाद कम हो गया है। खाने के स्वाद को लेकर अक्सर किचकिच हो रही है।

-संजू चौधरी, गृहणी

------

प्याज महंगाई के कारण सलाद की प्लेट से लगभग गायब हो गई है। रसोई के बजट का संतुलन बनाने के लिए लहसुन व प्याज अब आधा किग्रा व एक पाव में खरीद रहे हैं। तड़का तो बीते दिनों की बात हो गई है।

-शांति विश्वकर्मा, गृहणी

ं प्याज का इस्तेमाल सब्जियों में तड़का लगाने और सलाद में करते थे, लेकिन अचानक आई महंगाई से रसोई प्रभावित हुई है। प्याज का इस्तेमाल काफी कम कर रहे हैं। इससे सब्जी का स्वाद भी गायब हो रहा है।

-रीता सिंह, शिक्षक

----------------------

महंगा पड़ रहा प्याज लहसुन का तड़का

प्याज के भाव तो पहले से चढ़ा हुआ है। प्याज की कीमतें आसमान पर जाने से रसोई में लहसुन व प्याज का तड़का सपना होता जा रहा है। रसोई से भी अब तड़के की सुगंध नहीं मिल रही है। अधिकतर परिवारों ने ताल का तड़का ही बंद हो गया है। कुछ गृहणियां जीरा के तड़के से काम चला रही हैं। गृहणियों का कहना है कि दो वक्त का तड़का देने के लिए लहसुन व प्याज खरीदने में पूरा सब्जी का पैसा लग जा रहा है।

chat bot
आपका साथी