14 ट्रेनों में 159 यात्रियों की हुई कोविड जांच, दो पाजिटिव मिले

स्टेशन पर मौजूद टीम ने सुबह पांच बजे से शाम सात बजे तक कोविड जांच की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:17 PM (IST)
14 ट्रेनों में 159 यात्रियों की हुई कोविड जांच, दो पाजिटिव मिले
14 ट्रेनों में 159 यात्रियों की हुई कोविड जांच, दो पाजिटिव मिले

जागरण संवाददाता, बस्ती : मुंबई-दिल्ली समेत अन्य राज्यों पर फैले कोरोना वायरस के बाद वहां लागू की गई पाबंदियों के चलते प्रवासी कामगार तेजी से अपने गांव की ओर लौट रहे हैं। शनिवार को भी प्रवासी कामगारों के आने का सिलसिला जारी रहा। 14 ट्रेनों से उतरे यात्रियों में से 159 यात्रियों की कोविड जांच हुई, जिसमें दो पाजिटिव पाए गए।

राज्यों से लौटने वाले यात्री लाकडाउन का कारण बता रहे हैं। सुबह पांच बजे से शाम सात बजे तक स्टेशन पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविड जांच की। पहले संदिग्ध यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग की गई, तापमान अधिक मिलने वाले यात्रियों की कोविड जांच की जा रही थी। हर दिन जिले में करीब चार से पांच हजार यात्र लौट रहे हैं। हालांकि इसमें से अधिकतर यात्र बिना जांच के ही घर चले जा रहे हैं। नोडल अधिकारी नगरीय डा. एके कुशवाहा के नेतृत्व में सीनियर एलटी आनंद प्रकाश श्रीवास्तव की देखरेख में एलटी आरजी गुप्ता मय टीम जांच किए। सुरक्षा व्यवस्था में आरपीएफ और जीआरपी मुस्तैद रही। आरपीएफ निरीक्षक नरेंद्र यादव ने कहा कि सभी यात्रियों पर नजर बनी हुई है। महरीखावां वार्ड की गलियों में कराया गया सैनिटाइजेशन

बस्ती : कोरोना संक्रमण के नियंत्रण को नगरपालिका कर्मचारियों के साथ मिलकर कांग्रेस शहर अध्यक्ष सचिन शुक्ला ने सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। सभासद महरीखावां पूनम शुक्ला के नेतृत्व में वार्ड की गलियों और मोहल्लों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की गई। डोर-टू-डोर सफाईकर्मियों की टोली ने हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया। सभासद प्रतिनिधि शुक्ल ने खैर कॉलोनी, पांडेय पोखरा, डाक बंगला, कबीर तिराहा, प्रहलाद कॉलोनी सहित मोहल्ले की प्रत्येक गलियों को सैनिटाइज कराया। कहाकि लोग अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। मास्क लगाएं, दो गज की दूरी बनाए रखें और वैक्सीन जरूर लगवाएं। इस मौके पर सफाई नायक राजाराम, सफाई इंस्पेक्टर सोम कुमार भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी