मारपीट व जानमाल की धमकी के सात मामलों में 25 पर मुकदमा

कहीं मेड़ काटने तो कहीं छज्जा बढ़ाने को लेकर मारपीट हर्रैया परशुरामपुर दुबौलिया रुधौली सोनहा थानाक्षेत्र में हुई मारपीट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 11:28 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 11:28 PM (IST)
मारपीट व जानमाल की धमकी के सात मामलों में 25 पर मुकदमा
मारपीट व जानमाल की धमकी के सात मामलों में 25 पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में कहीं मेड़ काटने तो कहीं छज्जा बढ़ाने और मामूली विवाद को लेकर मारपीट की घटनाएं हुई। पांच थानाक्षेत्रों में मारपीट की सात घटनाओं में पुलिस ने 25 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

हर्रैया थाना क्षेत्र के निपनिया गांव में मेड़ की मिट्टी काटने के विवाद को लेकर मारपीट हो गई। गांव के राममिलन ने सूबेदार व सूर्य नारायण पर मारपीट व जानमाल की धमकी देने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। इसी थाना क्षेत्र के सहसरांव गांव निवासी राममणि पांडेय ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि गांव के चार लोगों ने उनके बेटे को घर से बुलाकर मारापीटा। बीच बचाव करने पर उन्हें भी अपशब्द कहा और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर गांव निवासी राम किशोर उर्फ गुल्ली, काली प्रसाद उर्फ बिल्ला, बहुगुणा और कंचन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

परशुरामपुर थाना क्षेत्र के हैदराबाद निवासी मुसाहिर ने गांव के नीबर, जगनू व कैफ के विरुद्ध मकान की नींव का छज्जा बढ़ाने की बात को लेकर अपशब्द कहने और मारने-पीटने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने तीनों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरे पक्ष के निसार अहमद ने इसरार, सोनू व आसिफ के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस आरोपितों के विरुद्ध भी मुकदमा भी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। इसी थाने के सिरसहवा निवासी राहुल सिंह ने गांव के शिवम सिंह, विवेक व दो अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। आरोप लगाया कि वह बाइक से धरमपुर जाते समय रास्ते में आरोपितों ने उन्हें रोककर अपशब्द कहा और बाइक तोड़ दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। दुबौलिया थाने के हेंगापुर निवासी इंद्रसेन सिंह ने गांव के ही दिनेश सिंह, साधना सिंह, मुस्कान सिंह व दीपांशु सिंह पर मारपीट व जानमाल की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। रुधौली थाने के बसौखा निवासी साजिदा खातून पत्नी गुलाम नबी ने गांव के अब्दुल रईश, अब्दुल हन्नान व जसीबुन्निशा के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं सोनहा थाने के भीवापार हुए मारपीट के मामले में दूसरे पक्ष की चंपा देवी ने दूधनाथ, सूर्यनाथ व वीरेंद्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी