हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने वाले 43 पर हुई कार्रवाई

अपर परिवहन आयुक्त ने सप्ताह में दो दिन हेलमेट व सीट बेल्ट चेक करने का निर्देश दिया है। इसी कड़ी में बुधवार के बाद शुक्रवार को भी परिवहन विभाग की ओर से बस्ती संभाग में अभियान चलाकर हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने वाले 264 चालक और सहयात्रियों पर कार्रवाई की गई है। इनसे 11 हजार रुपये शमन शुल्क भी वसूला गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 10:56 PM (IST)
हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने वाले 43 पर हुई कार्रवाई
हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने वाले 43 पर हुई कार्रवाई

बस्ती: अपर परिवहन आयुक्त ने सप्ताह में दो दिन हेलमेट व सीट बेल्ट चेक करने का निर्देश दिया है। इसी कड़ी में बुधवार के बाद शुक्रवार को भी परिवहन विभाग की ओर से बस्ती संभाग में अभियान चलाकर हेलमेट व सीट बेल्ट न लगाने वाले 264 चालक और सहयात्रियों पर कार्रवाई की गई है। इनसे 11 हजार रुपये शमन शुल्क भी वसूला गया।

एआरटीओ प्रवर्तन बस्ती अरुण कुमार ने हेलमेट न लगाने के आरोप में 66 व सीट बेल्ट न लगाने पर 6 के खिलाफ कार्रवाई की। तीन हजार रुपये शमन शुल्क भी वसूले गए। वहीं एआरटीओ सिद्धार्थनगर प्रवेश कुमार सरोज ने अपने जनपद में 43 लोगों पर इस मामले में कार्रवाई की। दो हजार रुपये शमन शुल्क वसूला। इसी जिले के पीटीओ जितेंद्र दीक्षित ने 35 लोगों पर जबकि एआरटीओ संतकबीरनगर अरविद कुमार यादव ने 63 लोगों पर कार्रवाई की। संतकबीरनगर के पीटीओ संदीप चौधरी ने 47 लोगों पर कार्रवाई की। आरटीओ प्रवर्तन अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अप्रैल माह में अब तक 1555 चालक और सहयात्रियों पर कार्रवाई की गई 58 हजार रुपये शमन शुल्क वसूले गए।

chat bot
आपका साथी