खेत यूनियन कार्यकर्ताओं ने ब्लाक घेरा, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता,बस्ती:जिला खेत मजदूर यूनियन कार्यकर्ताओं ने घेरा डालो-डेरा- डालो कार्यक्रम के तहत मं

By Edited By: Publish:Tue, 25 Aug 2015 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2015 11:31 PM (IST)
खेत यूनियन कार्यकर्ताओं  ने ब्लाक घेरा, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता,बस्ती:जिला खेत मजदूर यूनियन कार्यकर्ताओं ने घेरा डालो-डेरा- डालो कार्यक्रम के तहत मंगलवार को साऊंघाट ब्लाक का घेराव कर धरना-प्रदर्शन किया। इस अवसर पर आयुक्त को संबोधित 11 सूत्री मांग पत्र खंड विकास अधिकारी को सौंपा गया।

कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे प्रांतीय कमेटी के सदस्य वीरेंद्र प्रताप मिश्र ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक नहीं पहुंच पा रहा है। आवास एवं शौचालय सुविधा के लोग ब्लाक से लेकर तहसील और जनपद मुख्यालय तक भटक रहे हैं,लेकिन कोई पुरसाहाल नहीं है। अपात्र योजनाओं का लाभ लेकर गरीबों के हक पर डाका डाल रहे हैं।

मिश्र ने कहा कि दलित एवं कमजोर तबके के लोगों के साथ अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही हैं। इनको संरक्षण देने की बजाए सरकार जमीन बेंचने पर लगा प्रतिबंध हटाने की तैयारी की जा रही है। इस नई व्यवस्था से दलित भूमिहीन की संख्या बढ़ेगी।

कामरेड दिलीप एवं सतीश चंद्र चौहान ने कहा कि मनरेगा कानून मजाक बन कर रह गया है। मजदूरों को एक तो बाजार से कम दिहाड़ी दी जा रही है,दूसरे सौ दिन काम देने की अनिवार्यता का पालन भी नहीं किया जा रहा है।

राज कुमार प्रजापति,राम सजीवन एवं मूल सजीवन ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली की खामियों को उजागर करते हुए व्यवस्था में पारदर्शिता लाने की वकालत की है।

धरने में किसान सभा और जनवादी नवजवान सभा के कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया। प्रदर्शन में मनरावती, मीना देवी, संगीता ,कौशिल्या, ऊषा देवी, सुभावती, उदयराज, बाबूलाल ,राम सूरत , जग्गू, प्रसाद, छेदी लाल, शिव पूजन, मन्नू लाल, शत्रुघ्न, हरीराम,रामफल आदि ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी