जिला पंचायत का चुनाव लड़ने से किया मना तो प्रधान के भाई ने खुद को मारी गोली, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ा

निवर्तमान प्रधान बिजेंद्र सिंह तीन भाई हैं। कई बार से घर में प्रधानी है। विजेंद्र को मुताबिक बीच के भाई गजेंद्र पाल सिंह जिला पंचायत चुनाव की लड़ने की तैयारी में थे। बड़े भाई ने छोटे भाई गजेंद्र को चुनाव न लड़ने की सलाह दी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 06:02 AM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 06:02 AM (IST)
जिला पंचायत का चुनाव लड़ने से किया मना तो प्रधान के भाई ने खुद को मारी गोली, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ा
बिशारतगंज के गांव अखा का मामला, घर के बाहर कनपटी पर मारी गोली।

बरेली, जेएनएन। जिला पंचायत का चुनाव लड़ने से परिवार वालों के मना करने पर निवर्तमान प्रधान के भाई गजेंद्र पाल सिंह ने घर से बाहर निकलकर महज 50 मीटर की दूरी पर खुद की लाइसेंसी पिस्टल से कनपटी पर गोली मार ली। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर पड़ा। स्वजन व आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। आनन-फानन में उसे लेकर अस्पताल लेकर गए। लेकिन रामगंगा पुल के पास स्जवन पहुंचे ही थे कि युवक ने दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची तो स्वजन ने पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया। बावजूद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हेड इंजरी से मौत की पुष्टि हुई है।

घटना बिशारतगंज के गांव अखा की है। निवर्तमान प्रधान बिजेंद्र सिंह तीन भाई हैं। कई बार से घर में प्रधानी है। विजेंद्र को मुताबिक, बीच के भाई गजेंद्र पाल सिंह जिला पंचायत चुनाव की लड़ने की तैयारी में थे। इस पर घर में बैठक हुई थी। बड़े भाई ने छोटे भाई गजेंद्र को चुनाव न लड़ने की सलाह दी। प्रधानी पर ही ध्यान देने की बात कही। चर्चा है कि इसी बात पर गजेंद्र पाल उखड़ गया। आय दिन इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। मंगलवार को अचानक से विजेंद्र घर से पिस्टल लेकर निकला। पत्नी शंकुतला व बेटों ने मना किया, बावजूद वह घर से निकल गया। घर से 50 मीटर दूर ही उसने कनपटी पर खुद को गाेली मार ली। गांव में पंचायत चुनाव का माहौल होने के चलते घर के बाहर लोग बैठे हुए थे। गोली की आवाज सुनने पर लोग दौड़े। गजेंद्र खून से लथपथ पड़ा था। स्वजनों ने बचाने की लाख कोशिश की लेकिन, रास्तें में उसने दम तोड़ दिया। गजेंद्र के दो बेटे अजय प्रताप सिंह व विजय प्रताप सिंह हैं। बिजेंद्र ने थाने में भाई के खुदकुशी करने की तहरीर दी है। इंस्पेक्टर बिशारतगंज बृज किशोर मिश्रा ने बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते युवक के खुद को गोली मार खुदकुशी की बात सामने आई है। हर बिंदु पर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी