UPPCL : बरेली में चोरी की लाइट से चला रहा था टॉवर, अब लगेगा 13 लाख का जुर्माना!

विजिलेंस टीम ने बिजली चोरी करने के मामले में आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत की है। उसके विरुद्ध करीब साढ़े 13 लाख रुपये जुर्माना लगाया जा सकता है। टीम में अवर अभियंता जागेश कुमार मुख्य आरक्षी रमेश कुमार सैनी अरुण कुमार आरक्षी मोनू कुमार आरक्षी ललित कुमार आदि मौजूद रहे।

By Mohammed AmmarEdited By: Publish:Fri, 26 May 2023 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2023 09:56 PM (IST)
UPPCL : बरेली में चोरी की लाइट से चला रहा था टॉवर, अब लगेगा 13 लाख का जुर्माना!
UPPCL : बरेली में चोरी की लाइट से चला रहा था टॉवर, अब लगेगा 13 लाख का जुर्माना!

जागरण संवाददाता, बरेली : बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के गांव रसुइया में चोरी की बिजली से टावर संचालित हो रहा था। मुख्यालय से मिली सूचना पर बिजली विभाग की विजिलेंस टीम ने आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत करते हुए जुर्माना भी लगाया है।

उत्तर प्रदेश सतर्कता पावर कारपोरेशन लिमिटेड लखनऊ के पुलिस महानिदेशक के आदेश पर प्रवर्तन दल द्वितीय बरेली के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार पांडेय ने टीम के साथ सुबह 11 बजे के करीब छापामारी की। मुख्यालय से मिली सूचना के आधार पर पहुंची विजिलेंस की टीम को चेकिंग के दौरान उपभोक्ता मुनीष देशवाल चोरी की बिजली से टावर चलाता हुआ मिला।

विजिलेंस टीम ने बिजली चोरी करने के मामले में आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत की है। उसके विरुद्ध करीब साढ़े 13 लाख रुपये जुर्माना लगाया जा सकता है। टीम में अवर अभियंता जागेश कुमार, मुख्य आरक्षी रमेश कुमार सैनी, अरुण कुमार, आरक्षी मोनू कुमार, आरक्षी ललित कुमार आदि मौजूद रहे।

ट्यूबवेल से टावर तक ले गया था भूमिगत लाइन

बिजली चोरी करने के लिए आराेपित ने पड़ोस में स्थित ट्यूबवेल से टावर तक करीब 70 मीटर की भूमिगत केबल डाल रखी थी। इससे बाहर से देखने पर पता नहीं चलता था कि बिजली चोरी कहीं से की जा सकती है। लोगों को धोखा देने के लिए आरोपित ने जेनरेटर भी लगा रखा था लेकिन उसका उपयोग नहीं करता था।

टावर पर बिजली चोरी पकड़ी गई है। 15 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़े जाने पर करीब डेढ़ लाख रुपये समन शुल्क लगाया जाएगा। इसके अलावा करीब 12 लाख रुपये असिसमेंट का लगाया जा सकता है। इसकी गणना के बाद स्पष्ट रिपोर्ट दी जाएगी। जिले में बिजली चोरों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जाएगी।

अशोक कुमार चौरसिया, अधीक्षण अभियंता, विद्युत वितरण मंडल, बरेली

chat bot
आपका साथी