Action : लॉक डाउन में बंद मिली दो राशन की दुकानों को निलंबित Shahjahanpur, News

दो दुकानें बंद मिलने पर निलंबित कर दी गई जबकि दो कोटेदारों को नोटिस जारी किए गए है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 18 May 2020 06:19 PM (IST) Updated:Mon, 18 May 2020 06:19 PM (IST)
Action : लॉक डाउन में बंद मिली दो राशन की दुकानों को निलंबित Shahjahanpur, News
Action : लॉक डाउन में बंद मिली दो राशन की दुकानों को निलंबित Shahjahanpur, News

शाहजहांपुर, जेएनएन :खाद्यान्न वितरण को लेकर मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिलापूर्ति अधिकारी ने दुकानों का निरीक्षण किया। दो दुकानें बंद मिलने पर निलंबित कर दी गई जबकि दो कोटेदारों को नोटिस जारी किए गए है।

पूर्ति विभाग की ओर से लॉकडाउन के दौरान बिना किसी लापरवाही के दुकानें खोलने व उपभोक्ताओं को खाद्यान्न वितरण के निर्देश दिए जा रहे है। लेकिन उसके बावजूद कुछ कोटेदार मनमानी से बाज नहीं आ रहे है। शहरीय क्षेत्र में तारीन गाड़ीपुरा, दिलाजाक आदि मुहल्लों के राशन उपभोक्ताओं ने बीते दिनों जिलापूर्ति अधिकारी पूरन सिंह चौहान से शिकायत की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए रविवार को उन्होंने क्षेत्रीय खाद्यय अधिकारी वेदपाल के साथ निरीक्षण किया। सबसे पहले तारीन गाड़ीपुरा पहुंचे जहां कोटेदार बीना रानी की दुकान बंद मिली। विक्रेता की दुकान के बाहर सूचना पट पर कोई कारण भी अंकित नहीं मिला।इसी तरह कई अन्य खामियां भी मिली। जिलापूर्ति अधिकारी ने दुकान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

दिलाजाक मुहल्ले में कोटेदार संजय कुमार की दुकान भी बंद मिली।यहां भी दुकान बंद होने का कोई कारण नहीं मिला। इसके अलावा फोन भी रिसीव नहीं हुआ। ऐसे में दुकान को निलंबित करते हुए पास की दुकान से राशन कार्ड अटैच कर दिए गए। दिलाजाक मुहल्ले में ही राधा देवी की दुकान के बाहर न ही टोल फ्री नंबर अंकित था और फिजिकल डिस्टेंस का पालन हो रहा था। ऐसे में कोटेदार को नोटिस जारी किया गया है।

नगर में रामनिवास भार्गव कोटेदार की दुकान पर भी फिजिकल डिस्टेंस को लेकर लापरवाही मिली। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर भी अंकित नहीं था। ऐसे में स्पष्टीकरण मांगते हुए जिलापूर्ति अधिकारी ने नोटिस जारी किया।

कोटेदार जमा कराएं बोरे

लॉकडाउन की वजह से गेहूं व चावल के लिए बोरों की दिक्कतें आने लगी है। ऐसे में पूर्ति विभाग ने कोटेदारों से बोरे खाली होने के बाद जमा करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही प्रति बोरे के हिसाब से 20 रुपये का भुगतान कोटेदार को किया जाएगा।

खाद्यान्न वितरण को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लगातार विभागीय अधिकारियों से चेकिंग भी कराई जा रही है। इस लिए जो मानक तय किए गए है उसी हिसाब से वितरण किया जाए। फिजिकल डिस्टेंस का पालन हर कोटेदार को कराना अनिवार्य है।

पूरन सिंह चौहान, जिलापूर्ति अधिकारी

chat bot
आपका साथी